राजस्थान

rajasthan

12 जिलों के 50 निकायों के लिए जिला प्रभारी नियुक्त, अग्रिम संगठनों को दी वरीयता

By

Published : Nov 21, 2020, 1:35 PM IST

राजस्थान कांग्रेस कमेटी की ओर से प्रदेश के 12 जिलों के 50 निकायों के लिए जिला प्रभारी नियुक्त कर दिए गए हैं. इस बार नियुक्त किए गए जिला प्रभारियों में खास बात यह है कि प्रदेश कांग्रेस ने अपने चारों अग्रिम संगठनों को इसमें वरीयता दी है.

district incharge  Appointed or 50 bodies of 12 districts
50 निकायों के जिला प्रभारी नियुक्त किए गए

जयपुर.अंतिम समय पर ही सही, लेकिन राजस्थान कांग्रेस कमेटी की ओर से प्रदेश के 12 जिलों के 50 निकायों के लिए जिला प्रभारी नियुक्त कर दिए गए हैं. इस बार नियुक्त किए गए जिला प्रभारियों में खास बात यह है कि प्रदेश कांग्रेस ने अपने चारों अग्रिम संगठनों को इसमें वरीयता दी है. चाहे यूथ कांग्रेस हो एनएसयूआई, महिला कांग्रेस या फिर सेवादल, सभी के प्रदेश अध्यक्षों को निकाय चुनाव में जिला प्रभारी के तौर पर नियुक्त किया गया है.

50 निकायों के जिला प्रभारी नियुक्त किए गए

सेवादल के प्रदेश अध्यक्ष हेम सिंह शेखावत को बारां, एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष अभिषेक चौधरी को दौसा, युवक कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गणेश घोघरा को जोधपुर और महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष रेहाना रियाज को आबूरोड नगरपालिका का पर्यवेक्षक बनाया गया है.

यह भी पढ़ें:राजस्थान में कलेक्टर, SDM और ADM के तबादलों पर रोक, ये है वजह...

जिला प्रभारियों में एक नाम विधायक मुकेश भाकर का भी है जो राजनीतिक उठापटक के बीच यूथ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पद से हटाए गए थे और आज भी अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर खुद को यूथ कांग्रेस का अध्यक्ष बताते हैं.

25 नवंबर तक सौंपने होंगे टिकटार्थियों के नामों के पैनल, 27 तक देने है सिंबल

सभी जिला प्रभारी जिलों में जाकर स्थानीय नेताओं से रायशुमारी करेंगे. कहा जा रहा है कि पर्यवेक्षक 25 नवंबर तक तीन-तीन नामों का पैनल बनाकर प्रदेश कांग्रेस को भेज देंगे क्योंकि 27 नवंबर नामांकन की आखिरी तारीख है, ऐसे में कांग्रेस को 26 नवंबर तक हर हाल में प्रत्याशियों के नामों की घोषणा करके उन्हें सिंबल अलॉट करना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details