राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

राजस्थान में कांग्रेस हुई अनाथ, अब आ चुका है प्रदेश सरकार की विदाई का समयः पूनिया

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि अब राजस्थान में कांग्रेस अनाथ हो चुकी है. उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की विदाई का समय भी आ चुका है.

By

Published : Jul 14, 2020, 8:54 PM IST

Satish poonia latest news, Rajasthan Politics latest news,  Jaipur latest news
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया

जयपुर.प्रदेश में चल रहे सियासी घमासान के बीच बीजेपी वेट एंड वॉच की स्थिति में है. इसी बीच सचिन पायलट, रमेश मीणा और विश्वेंद्र सिंह को पद से हटाए जाने के बाद भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया का एक बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि अब राजस्थान में कांग्रेस अनाथ हो चुकी है और प्रदेश सरकार की विदाई का समय भी आ चुका है. ऐसे में जितनी जल्दी सरकार की विदाई होगी, वह जनता के हित में रहेगा.

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया की प्रेस कॉन्फ्रेंस

दरअसल, मौजूदा सियासी घटनाक्रम के बीच मंगलवार को दिन भर प्रदेश भाजपा मुख्यालय में बैठक का दौर चलता रहा. पूनिया की अध्यक्षता में हुई इन बैठकों में नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया, उप नेता राजेंद्र राठौड़, आरएलपी संयोजक हनुमान बेनीवाल, प्रदेश संगठन महामंत्री चंद्रशेखर और राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री वी सतीश के साथ ही देर शाम इन बैठकों में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ओम प्रकाश माथुर भी शामिल हो गए.

पढ़ें-मंत्रिमंडल विस्तार से पहले विधानसभा में बहुमत साबित करें गहलोत : कटारिया

बैठक के दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए सतीश पूनिया ने कहा कि आज जब पूरी सरकार अल्पमत में आ चुकी है तब भी निर्दलीय विधायकों पर अनैतिक दबाव डाला जा रहा है. इस दौरान उन्होंने भारतीय ट्राइबल पार्टी के विधायक राजकुमार रोत का वायरल हुआ वीडियो का हवाला भी दिया और कहा कि पुलिस के पहरे में विधायकों को रखा गया है. विधायकों को अपने क्षेत्र में भी नहीं जाने दिया जा रहा है.

पूनिया ने कहा कि सरकार अपने ही लोगों और विधायकों की जासूसी करवाते हुए फोन टैपिंग करवा रही है. उन्होंने कहा कि अपनी असफलता को छुपाने के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने यह पूरा नाटक रचा. यही कारण है कि एक समय देश की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी कहलाने वाली कांग्रेस अब साढ़े 3 प्रदेशों में सिमट चुकी है. उसमें भी राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार नहीं संभाल पाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details