राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुर में मुस्लिम समाज का हुआ परिचय सम्मेलन, अलग - अलग राज्यों से पहुंचे युवक युवतियां

राजधानी के कर्बला मैदान स्थित हज हाउस में रविवार को परिचय सम्मेलन का आयोजन किया गया. यह आयोजन राजस्थान मुस्लिम तेली महापंचायत की बैनर तले सम्पन्न हुआ.

By

Published : Nov 24, 2019, 8:19 PM IST

Jaipur news, जयपुर की खबर

जयपुर.राजधानी के कर्बला मैदान स्थित हज हाउस में रविवार को मुस्लिम समाज का परिचय सम्मेलन का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में कुंवारे युवक-युवतियां, तलाकशुदा सहित अन्य लोग बड़ी संख्या में शामिल होने के लिए यहां पहुंचे थे और अपना पंजीयन करवाया. यह कार्यक्रम राजस्थान मुस्लिम तेली महापंचायत की बैनर तले आयोजित किया गया था.

जयपुर में मुस्लिम समाज का हुआ परिचय सम्मेलन

कार्यक्रम की खास बात यह रही कि इस कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए प्रदेश ही नहीं बल्कि देश के अलग-अलग कोनों से लोग बड़ी संख्या में यहां पहुंचे थे और अपना परिचय एक-दूसरे से करवाया. इस कार्यक्रम में पंजीयन करवाने के लिए दरवाजे के पास ही एक डेक्स भी लगाई गई थी, जिसमें अलग-अलग ब्लॉक भी बनाए गए थे.

पढ़ें- जयपुर: आरयूबी निर्माण और एलएचएस कार्य के चलते ट्रेनें रहेंगी प्रभावित

इस कार्यक्रम में आए हुए अतिथियों ने कहा कि तेली समाज हर बार अलग-अलग कार्यक्रम करवाता है. इस मौके पर बड़ी संख्या में पुरुषों के साथ-साथ महिलाएं भी पहुंची थी. प्रदेश के अलावा महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों से भी युवक और युवतियां शादी के लिए परिचय देने पहुंचे थे.

पढ़ें- प्रदेश भाजपा मुख्यालय में गिने चुने कार्यकर्ताओं ने ही सुनी PM मोदी की 'मन की बात'


समाज के पदाधिकारियों के अनुसार मुस्लिम समाज में पढ़े-लिखे लोग काफी ज्यादा है, लेकिन उन लोगों को अपनी इच्छानुसार पति या पत्नी नहीं मिल पाते, इसलिए इस तरह के परिचय सम्मेलन का आयोजन किया गया. समाज के पदाधिकारियों के मुताबिक इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए बड़ी संख्या में राजस्थान के अलावा अलग-अलग जगहों से लोग राजधानी के कर्बला मैदान में पहुंचे हैं. उनका कहना है कि इस तरह के कार्यक्रम आगे भी लगातार होते रहेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details