राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जिला कलेक्ट्रेट में कलेक्टर जोगाराम ने किया औचक निरीक्षण, 63 फीसदी कर्मचारी मिले गैर हाजिर

जयपुर में मंगलवार को जिला कलेक्टर जोगाराम कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचे और यहां पर उन्होंने कर्मचारियों की उपस्थिति को लेकर औचक निरिक्षण किया. जिसमें कई कर्मचारी कार्यालय से नदारद मिले. इस दौरान उन्होंने हर विभाग का उपस्थिति रजिस्टर जब्त कर लिया और कहा है कि सभी अनुपस्थित कर्मचारियों को नोटिस भेजे जाएंगे.

By

Published : Feb 4, 2020, 8:14 PM IST

कलेक्टर जोगाराम, jaipur latest news
जिला कलेक्ट्रेट में कलेक्टर जोगाराम ने किया औचक निरीक्षण

जयपुर.जिला कलेक्ट्रेट में मंगलवार को कलेक्टर जोगाराम ने सभी विभागों का औचक निरीक्षण किया और हर विभाग का उपस्थिति रजिस्टर जब्त किया. निरीक्षण के दौरान विभागों में कर्मचारियों की उपस्थिति कम नजर आई. निरीक्षण में 280 कर्मचारी अनुपस्थिति मिले. सभी कर्मचारियों को नोटिस दिए जाएंगे.

जिला कलेक्टर जोगाराम मंगलवार सुबह 9:25 कार्यालय पहुंचे और 10 मिनट अपने केबिन में रुकने के बाद 9:35 बजे निरीक्षण पर निकल गए. वे कलेक्ट्रेट परिसर में स्थित हर विभाग में पहुंचे. जोगाराम कलेक्ट्रेट के एक- एक विभाग में गये और कर्मचारियों की उपस्थिति की जांच की.

जिला कलेक्ट्रेट में कलेक्टर जोगाराम ने किया औचक निरीक्षण

पढ़ें- जयपुरः 11 वर्षीय बालिका के साथ दुष्कर्म का मामला, आरोपी गिरफ्तार

इस दौरान निरीक्षण में कुल 447 कर्मचारियों में से 280 कर्मचारी अनुपस्थित मिले. यानी कुल 63 फीसदी कर्मचारी मंगलवार को अनुपस्थित रहे. निरीक्षण में जिला कलेक्टर जोगाराम ने 36 विभागों की उपस्थिति रजिस्टर जब्त किए.

निरीक्षण के दौरान जिला कलेक्टर जोगाराम को शाखाओं में अधिकतर कर्मचारियों की सीटें खाली मिली. कलेक्टर के औचक निरीक्षण की सूचना मिलने पर कर्मचारियों में हड़कंप मच गया. सभी कर्मचारी भागते हुए जिला कलेक्टर के दफ्तर के बाहर पहुंचे और दफ्तर के बाहर भी भीड़ जमा हो गई. सभी कर्मचारी रजिस्टर में हस्ताक्षर करने की जुगत में भी रहे, लेकिन सभी रजिस्टर जोगाराम के केबिन में रखे हुए थे.

नहीं सुधर रहे कर्मचारी

जयपुर जिला कलेक्ट्रेट में इससे पहले भी कई बार औचक निरीक्षण हो चुका है और हर बार बड़ी संख्या में कर्मचारी नदारद मिले हैं. उन पर कार्रवाई भी की गई और नोटिस भी दिए गए. इन सब के बावजूद भी कर्मचारी सुधरने का काम नहीं ले रहे हैं. इससे पहले प्रशासनिक सुधार विभाग की टीम ने भी जयपुर जिला कलेक्ट्रेट में औचक निरीक्षण किया था उसमें भी बड़ी संख्या में कर्मचारी अनुपस्थित मिले थे.

पढ़ें- राज्यपाल कलराज मिश्र की कृति 'भारत में उद्यमिता' का विमोचन करेंगे उपराष्ट्रपति

काम के लिए भटकते हैं लोग

जयपुर जिला कलेक्ट्रेट में कर्मचारी समय पर नहीं आते हैं. जिससे जनता वहां पर काम के लिए भटकती रहती है. अधिकतर कर्मचारियों का यही हाल है. यह कर्मचारी 11 बजे तक अपने दफ्तर पहुंचते हैं और उसके बाद काम शुरू करते हैं. सर्दियों में कई कर्मचारी धूप सेकते हुए भी नजर आते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details