राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुर: जिला कलेक्टर अन्तर सिंह नेहरा ने किया 25 विद्यालयों में स्मार्ट क्लासेज योजना का उद्घाटन

जयपुर में एचपीसीएल की ओर से 25 विद्यालयों में स्मार्ट क्लासरूम शुरू किए जा रहे हैं. जिसका उद्घाटन बुधवार को जिला कलेक्टर अन्तर सिंह नेहरा ने किया. इस दौरान नेहरा ने सी.एस.आर. योजना के अंतर्गत स्मार्ट क्लासरूम, सैनिटरी नेपिकिन वेंडिंग मशीन और इन्सीनिरेटर, वॉटर कूलर और प्यूरिफायर का उद्घाटन किया.

rajasthan news, jaipur news
कलेक्टर अन्तर सिंह नेहरा ने किया स्मार्ट क्लासेज योजना का उद्घाटन

By

Published : Sep 10, 2020, 4:55 AM IST

जयपुर. शहर के जिला कलेक्टर अन्तर सिंह नेहरा ने बुधवार को 25 विद्यालयों में स्मार्ट क्लासेज योजना का उद्घाटन किया. एचपीसीएल की ओर से 25 विद्यालयों में स्मार्ट क्लासरूम शुरू किए जा रहे हैं.

नेहरा ने बुधवार को महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय (अंग्रेजी माध्यम) नवीन विद्याधर नगर, जयपुर में एच.पी.सी.एल. की सी.एस.आर. योजना के अंतर्गत स्मार्ट क्लासरूम, सैनिटरी नेपिकिन वेंडिंग मशीन और इन्सीनिरेटर, वॉटर कूलर और प्यूरिफायर का उद्घाटन किया.

नेहरा ने एचपीसीएल की इस कार्य के लिए सराहना की. उन्होंने और भी राजकीय विद्यालयों को इन सुविधाओं से जोड़ने के लिए आग्रह किया. एचपीसीएल की ओर से 25 विद्यालयों में स्मार्ट क्लासरूम शुरू किए जा रहे हैं, जिनसे छात्र-छात्राएं डिजिटल माध्यम से पढाई कर सकते है और ऑडियो-वीडियो के माध्यम से ऑनलाइन कक्षा भी ले सकेंगे.

इसी प्रकार 75 विद्यालयों में सैनेट्री नैपकिन वैडिंग मशीन और सैनेट्री नैपकिन इन्सीनिरेटर और 450 डस्टबिन और 30 विद्यालयों में वाटर प्यूरिफायर और वॉटर कूलर स्थापित किए जा रहे हैं.

अन्तर सिंह नेहरा ने कहा कि गुणवत्तायुक्त शिक्षा सभी विद्यार्थियों का अधिकार है और राजकीय प्रयासों के साथ अगर सीएसआर गतिविधियों में कम्पनियों और उद्योगों की ओर से इस ओर अधिक प्रयास किए जाएं तो इस क्षेत्र में बेहतर कार्य किया सकता है.

पढ़ें-पाकिस्तानी जासूस मुस्ताक को ऑनलाइन से पैसे भेजने वाला शख्स आगरा से गिरफ्तार

एचपीसीएल जयपुर के महाप्रबन्धक संजय कुमार शर्मा ने बताया कि एचपीसीएल हर संभव तरीके से समाज में जीवन की गुणवत्ता में सुधार का प्रयास जारी रखेगा. प्रधानाध्यापक बच्चू सिंह धाकड़ ने जिला कलेक्टर और एचपीसीएल को उनके विद्यालय में स्मार्ट क्लासेज और अन्य सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए धन्यवाद दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details