राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुरिया अस्पताल को कॉक्लियर इंप्लांट की सौगात...SMS पर कम होगा मरीजों का दबाव

जयपुरिया अस्पताल में बच्चों के कॉक्लियर इंप्लांट्स की शुरुआत की जा रही है. साथ ही सवाई मानसिंह अस्पताल के चिकित्सक डॉ. मोहनीश ग्रोवर जल्द ही इंप्लांट्स से जुड़ी सेवाएं इस अस्पताल में भी देंगे.

By

Published : Jan 18, 2020, 6:28 PM IST

cochlear implant, jaipur news, cochlear implant in jaipuria, jaipuria hospital, जयपुर न्यूज, कॉक्लियर इंप्लांट, जयपुरिया में कॉक्लियर इंप्लांट, जयपुरिया अस्पताल
जयपुरिया अस्पताल

जयपुर. राजधानी जयपुर के जयपुरिया अस्पताल में बच्चों के कॉक्लियर इंप्लांट्स की शुरुआत की जा रही है. दरअसल, शनिवार को अस्पताल में राजस्थान मेडिकल रिलीफ सोसायटी की बैठक आयोजित की गई, जहां अस्पताल प्रशासन के अलावा जयपुर कलेक्टर जोगाराम भी पहुंचे. इस बैठक में अस्पताल में अन्य निर्माण कार्यों को लेकर भी चर्चा की गई.

जयपुरिया में कॉक्लियर इंप्लांट

इस मौके पर जयपुरिया अस्पताल के अधीक्षक, डॉ. रेखा सिंह ने बताया कि राजस्थान मेडिकल रिलीफ सोसायटी की बैठक अस्पताल में आयोजित की गई. जिसमें जयपुर कलेक्टर जोगाराम भी पहुंचे और अस्पताल के निर्माण कार्य जैसे बिजली, पानी और इमारत के कंस्ट्रक्शन को लेकर चर्चा की गई.

यह भी पढ़ें-SMS के मरीजों को अब मिलेगी राहत...मल्टी स्टोरी IPD टावर का होगा निर्माण

जानकारी के अनुसार, सबसे बड़ी पहल अस्पताल में यह की जा रही है कि अब सवाई मानसिंह अस्पताल की तरह जयपुरिया अस्पताल में भी बच्चों के कॉक्लियर इंप्लांट्स हो सकेंगे. साथ ही सवाई मानसिंह अस्पताल के चिकित्सक डॉ. मोहनीश ग्रोवर जल्द ही इंप्लांट्स से जुड़ी सेवाएं इस अस्पताल में भी देंगे.

यह भी पढें- SMS अस्पताल में लिवर ट्रांसप्लांट विशेषज्ञ होंगे अप्वॉइंट...सूची तैयार

आपको बता दें, कॉक्लियर इंप्लांट्स को लेकर सीएम रिलीफ सोसायटी की ओर से पैसा भी जारी किया जाएगा और कुछ हिस्सा केंद्र सरकार भी देगी. यह सुविधा शुरू होने के बाद सवाई मानसिंह अस्पताल पर मरीजों का दबाव भी कम होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details