राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

केंद्र सरकार के आर्थिक पैकेज पर CM गहलोत का ट्वीट, दिए ये सुझाव

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की ओर से आर्थिक पैकेज को लेकर दी गई जानकारी के बाद सीएम गहलोत ने ट्वीट किया. सीएम ने अपने ट्वीट में लिखा कि केंद्र सरकार ने आर्थिक पैकेज के बारे में घोषणाएं शुरू कर दी हैं. इसके पूर्ण विवरण और इन उपायों को कैसे लागू किया जाता है, इसका इंतजार है.

By

Published : May 14, 2020, 8:14 AM IST

Updated : May 14, 2020, 8:30 AM IST

CM Gehlot's tweet on economic package, Self sufficient india package
आर्थिक पैकेज पर CM गहलोत का ट्वीट

जयपुर.केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की ओर से बुधवार को आर्थिक पैकेज को लेकर दी गई जानकारी के बाद बुधवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट किया. मुख्यमंत्री ने ट्वीट में लिखा कि केंद्र सरकार ने आर्थिक पैकेज के बारे में घोषणाएं शुरू कर दी हैं. इसके पूर्ण विवरण और इन उपायों को कैसे लागू किया जाता है, इसका इंतजार है.

उन्होंने कहा कि गरीब लोगों, मजदूरों, छोटे दुकानदारों, दैनिक ग्रामीणों और निराश्रितों को नकदी हस्तांतरित करना समय की जरूरत है. मुख्यमंत्री गहलोत ने ट्ववीट में कहा कि केंद्र सरकार को गरीब लोगों के लिए सीधे नगदी से हस्तांतरण की घोषणा करनी चाहिए और मनरेगा मजदूरों को पैसा भी दिया जाना चाहिए. जिससे उनकी जेब में पैसा हो, जिससे उनकी मांग बढ़े, उनकी क्रय शक्ति बढ़े. इससे हमारे उद्योगों और अर्थव्यवस्था को बढ़ावा मिलेगा.

पढ़ें-गांवों में नहीं फैले संक्रमण, इसलिए पुख्ता हो क्वॉरेंटाइन व्यवस्था: CM गहलोत

गहलोत ने ट्ववीट कर यह भी कहा कि केंद्र सरकार ने एमएसएमई क्षेत्र के लिए उपायों की घोषणा की है, लेकिन यह देखना होगा कि ये कैसे लागू होते हैं. MSME क्षेत्र को बहुत कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है और बैंक गारंटी के साथ भी ऋण देने में अनिच्छुक हैं. अब वे बिना गारंटी के ऋण कैसे देंगे, जैसा कि सरकार ने घोषणा की है.

गहलोत ने कहा कि केंद्र सरकार को यह सुनिश्चित करने की जरूरत है कि बैंक एमएसएमई को ऋण दें. जैसा कि हमने एमएसएमई को सपोर्ट करने के लिए राज्य में किया था. मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि हम एक अध्यादेश लाए, फिर एक्ट लेकर आए, जिसमें तीन साल के लिए एमएसएमई के लिए राज्य सरकार से अनुमोदन की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा कि इसी तरह केंद्र सरकार को यह सुनिश्चित करने की जरूरत है कि एमएसएमई को बिना गारंटी के ऋण मिले.

Last Updated : May 14, 2020, 8:30 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details