राजस्थान

rajasthan

मुख्यमंत्री गहलोत ने केंद्रीय बजट को बताया 'पांच चुनावी राज्य बजट'...

By

Published : Feb 1, 2021, 4:57 PM IST

केंद्र सरकार की ओर से वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की ओर से पेश किए गए बजट को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने चुनावी बजट बताने के साथ ही आमजन के लिए निराशानजक बताया है. गहलोत ने ट्वीट कर कहा कि बजट से राजस्थान को भी निराशा हाथ लगी.

Stated election budget
बजट को लेकर सीएम गहलोत ने साथा निशाना

जयपुर. केंद्रीय बजट 2021 को लेकर सीएम गहलोत ने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर कहा कि बजट का पूरा फोकस सिर्फ चुनावी राज्यों पर रहा है. यह केंद्रीय बजट से ज्यादा 'पांच चुनावी राज्य बजट' प्रतीत हो रहा है.

गहलोत ने एक बाद एक कई ट्वीट कर कहा कि बजट में बुरे दौर से गुजर रही अर्थव्यवस्था के लिए कोई नीति नहीं है. यूपीए सरकार के समय एफडीआई की मुखर विरोधी रही भाजपा सरकार में आने के बाद से एफडीआई को बढ़ावा दे रही है. गहलोत ने कहा कि इसकी झलक बजट में भी दिखी है. अगर पूर्व में सिर्फ राजनीतिक कारणों से एफडीआई का विरोध करने की जगह अगर देशहित में भाजपा ने यूपीए का सहयोग किया होता तो इस दिशा में देश और भी आगे होता.

बजट में राज्य की उम्मीद नहीं हुईं पूरी...

गहलोत ने कहा कि राजस्थान को केंद्रीय बजट से बहुत उम्मीदें थीं, लेकिन प्रदेश की जनता को इससे निराशा हुई है. बजट में पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना को राष्ट्रीय परियोजना का दर्जा की उम्मीद थी और हर घर नल योजना में राजस्थान को विशेष राज्य का दर्जा मिलेगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ

उन्होंने आगे कहा कि आमजन के लिए इस बजट में बुरी खबरें ही हैं. पेट्रोल-डीजल पर लगे नए सेस लगाकर पेट्रोल-डीजल की कीमत में कोई राहत नहीं दी है. पेट्रोल-डीजल की लगातार बढ़ती कीमतों का असर आखिर में आमजन पर आएग.

ABOUT THE AUTHOR

...view details