राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

बढ़ते तेल के दामों पर CM गहलोत ने सोशल मीडिया के जरिए केंद्र सरकार को घेरा

प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को ट्विटर के जरिए तेल के बढ़ते दामों पर केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया. सीएम गहलोत ने कहा कि संकट के समय पेट्रोल और डीजल के दामों को बढ़ाना लोगों के विश्वास के साथ खिलवाड़ है. उन्होंने कहा कि पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दाम केंद्र सरकार की गलत नीतियों का परिणाम है.

By

Published : Jun 29, 2020, 7:04 PM IST

जयपुर न्यूज, jaipur news, cm ashok gehlot, सीएम अशोक गहलोत
सीएम गहलोत ने केंद्र पर कसा तंज

जयपुर. एक ओर राजस्थान में कांग्रेस ने केंद्र सरकार के द्वारा तेल के दामों में बढ़ोतरी को लेकर सड़कों पर आंदोलन छेड़ रखा है. वहीं दूसरी और प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोशल मीडिया के जरिए केंद्र सरकार पर तीखा हमला बोला. सीएम गहलोत ने कहा कि संकट के समय पेट्रोल और डीजल के दामों को बढ़ाना लोगों के विश्वास के साथ खिलवाड़ है. उन्होंने कहा पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दाम केंद्र सरकार की गलत नीतियों का परिणाम है.

प्रदेश कांग्रेस की तरफ से जयपुर की सड़कों पर तेल के दामों को लेकर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. वहीं दूसरी ओर प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केंद्र सरकार पर पेट्रोल और डीजल के दामों में हो रही बेतहाशा वृद्धि पर तीखा हमला बोला. सीएम गहलोत ने ट्विटर के जरिए केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि पिछले 1 महीने में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगभग हर दिन बढ़ोतरी हुई है.

पढ़ेंःअजमेर: कांग्रेसियों ने पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों को लेकर किया प्रदर्शन, भूल गए सोशल डिस्टेंसिंग

इस तरह की निरंतर कीमतों में बढ़ोतरी केंद्र सरकार की गलत नीतियों का परिणाम है. पेट्रोल और डीजल की बढ़ोतरी से महंगाई बढ़ेगी, परिवहन लागत बढ़ेगी और कृषि निवेश महंगा होगा. सीएम गहलोत ने कहा कि राष्ट्र में ईंधन की कीमतों में वृद्धि भाजपा की पूरी तरह असंवेदनशील शासन का परिणाम है. एनडीए एक ऐसे समय में मुनाफाखोरी कर रहा है, जब लोग इतनी बड़ी कठिनाई का सामना कर रहे हैं.

पढ़ेंःसीकर में शिक्षा मंत्री सहित कई कांग्रेसी नेताओं ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर दिया धरना

बता दें कि पिछले 1 महीने में लगभग हर दिन पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार बढ़ोतरी हुई है. ऐसे में अब न केवल राजस्थान में बल्कि पूरे देश में कांग्रेस केंद्र सरकार के खिलाफ सड़कों पर विरोध प्रदर्शन कर रही है. कांग्रेस पेट्रोल और डीजल के दामों के जरिए अपने जनाधार पर वापस कब्जा करना चाहती है. जयपुर में भी सचिन पायलट की अगुवाई में पेट्रोल और डीजल के दामों में हो रही बेतहाशा बढ़ोतरी के खिलाफ आंदोलन किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details