राजस्थान

rajasthan

CM गहलोत ने सीरम इंस्टीट्यूट और भारत बायोटेक के बीच बयानबाजी को बताया दुर्भाग्यपूर्ण...PM मोदी से की ये मांग

By

Published : Jan 5, 2021, 4:56 PM IST

कोरोना वैक्सीन पर सीरम इंस्टीट्यूट और भारत बायोटेक के बीच हुई बयानबाजी के साथ ही ब्रिटेन से फिर से हवाई आवागमन शुरू करने के मामले पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री से हस्तक्षेप करने की मांग की है. गहलोत ने इस बारे में ट्वीट कर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है.

demand of cm gehlot from pm modi
सीएम गहलोत ने पीएम से की मांग

जयपुर. सीएम गहलोत ने अपने ट्वीट में कहा है कि कोरोना टीकों के अनुमोदन के बाद सीरम इंस्टीट्यूट और भारत बायोटेक के बीच हुई आपसी बयानबाजी दुर्भाग्यपूर्ण है. यह एक संवेदनशील मुद्दा है, जिसमें पीएम नरेंद्र मोदी को हस्तक्षेप करना चाहिए. इसके साथ ही गहलोत ने कोरोना वायरस के सामने आए नए स्ट्रेन को देखते हुए ब्रिटेन के साथ बंद की गई फ्लाइट्स को फिर से शुरू करने को लेकर भी केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए पुर्नविचार करने के लिए कहा.

सीएम गहलोत ने अपने ट्वीट के जरिए कहा कि ब्रिटेन में मिले नए कोरोना स्ट्रेन के मामले भारत में बढ़ते जा रहे हैं. 7 जनवरी को ब्रिटेन से फिर से फ्लाइट शुरू करने के फैसले पर भारत सरकार को पुनर्विचार करना चाहिए. गहलोत ने कहा कि पिछले साल जनवरी में कोरोना की शुरुआत के समय ही अगर विदेशों से आने वाली फ्लाइट्स को रोका गया होता तो आज ये स्थिति नहीं बनती. उन्होंने कहा कि भारत सरकार को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि ब्रिटेन से उड़ानें शुरू करने के बाद पुराने वायरस की तरह नया तनाव न फैले.

ब्रिटेन से वापस लौटे लोगों से अपील...

गहलोत ने अपने ट्वीट के जरिए उन लोगों से भी अपील की जो ब्रिटेन से वापस लौटे हैं. सीएम ने अपील की ​कि जो लोग हाल के दिनों में ब्रिटेन से वापस आए हैं, उन्हें कोरोना टेस्ट के लिए आगे आना चाहिए, ताकि इस नए तनाव को और अधिक फैलने से रोका जा सके. साथ ही ब्रिटेन से पिछले दिनों में लौटे सभी यात्री और इनके संपर्क में आए सभी लोग अपना कोरोना टेस्ट जरूर कराएं, जिससे कोरोना के इस नए स्ट्रेन को आगे फैलने से रोका जा सके.

पढ़ें :मुख्यमंत्री ने बदली आधी रात ब्यरोक्रेसी की तस्वीर, देखिए तबादला सूची में किसको क्या मिला

श्रीगंगानगर लौटे एक दंपती में नया स्ट्रेन...

गौरतलब है कि ब्रिटेन से राजस्थान आए तीन लोगों में कोरोना का नया स्ट्रेन देखने को मिला है. ब्रिटेन से राजस्थान के श्रीगंगानगर लौटे एक दंपती और उनके बच्चें की कोरोना रिपोर्ट में कोरोना का नया स्ट्रेन सामने आया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details