राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

सीएम गहलोत ने अजमेर शरीफ दरगाह के लिए वक्फ बोर्ड के चेयरमैन को दी चादर, कल करेंगे पेश

सीएम गहलोत ने अजमेर शरीफ दरगाह के लिए चादर वक्फ बोर्ड के चेयरमैन डॉ. खानु खान बुधवाली को सौंपी है. बुधवार को दोपहर 3 बजे खानु खान बुधवाली यह चादर पेश करेंगे. इस दौरान सीएम गहलोत ने राज्य में खुशहाली की कामना की.

By

Published : Feb 16, 2021, 7:22 PM IST

jaipur news, CM Gehlot handed over chadar
सीएम गहलोत ने अजमेर शरीफ दरगाह के लिए वक्फ बोर्ड के चेयरमैन को दी चादर

जयपुर.मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की ओर से बुधवार को महान सूफी संत हजरत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की अजमेर स्थित दरगाह पर चादर चढ़ाई जाएगी. इसको लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने वक्फ बोर्ड के चेयरमैन डॉक्टर खानु खान बुधवाली को चादर भेंट की है, जो बुधवार दोपहर 3 बजे ख्वाजा गरीब नवाज में पेश करेंगे. अजमेर दरगाह पर गरीब नवाज के 809वें उर्स के मौके पर पेश होने वाली चादर आज मुख्यमंत्री निवास पर गरीब नवाज की चादर भेंट की.

इस दौरान कैबिनेट मंत्री डॉक्टर रघु शर्मा, डॉक्टर खानु खान बुधवाली चेयरमैन वक्फ बोर्ड, नसीम अख्तर पूर्व मंत्री, विधायक रफीक खान, धर्मेंद्र राठौड़ पूर्व चेयरमैन खाद बीज निगम, असलम फारूकी उपमहापौर, असरार कुरैशी पूर्व सचिव राजस्थान यूथ कांग्रेस, इरफान खान, एडवोकेट मुराद बैग मौजूद रहे. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने चादर भेंट करने के साथ ही प्रदेश में शांति और अमन की कामना भी की. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सूफी संत से प्रदेश को कोरोना मुक्त कराने की भी कामना की.

यह भी पढ़ें-Exclusive: आलाकमान की उपेक्षा गलत, वसुंधरा राजे को CM प्रोजेक्ट करें : भवानी सिंह राजावत

बता दें कि अजमेर दरगाह पर गरीब नवाज के 809 वर्ष शुरू हो गया है. इस मौके पर राजनीतिक और फिल्मी हस्तियां भी ख्वाजा के दर पर चादर पेश करते हैं. इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अपनी ओर से ख्वाजा साहब की दरगाह पर चादर पेश करवाई. फिल्म अभिनेता अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, सलमान खान, कैटरीना कैफ सहित कई बॉलीवुड की हस्तियां भी ख्वाजा साहब की दर पर चादर पेश करते हैं. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की ओर से हर साल ख्वाजा साहब के उर्स के मौके पर प्रदेश की खुशहाली और अमन चैन के लिए चादर भेंट की जाती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details