राजस्थान

rajasthan

ACB में तैनात इंस्पेक्टर विक्रम सिंह शेखावत के निधन पर CM गहलोत ने जताई संवेदना

By

Published : Sep 25, 2019, 1:56 PM IST

राजस्थान एसीबी मुख्यालय में तैनात इंस्पेक्टर विक्रम सिंह के निधन पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी ट्वीट कर अपनी संवेदनाएं जताई है. शेखावत का मंगलवार को लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया था. उन्होंने राजस्थान में भ्रष्टाचार के अनेक बड़े मामलों का पर्दाफाश करने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है.

Death of Inspector Shekhawat, मुख्यमंत्री ने जताई संवेदना

जयपुर.राजस्थान एसीबी मुख्यालय में तैनात इंस्पेक्टर विक्रम सिंह शेखावत का मंगलवार को लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया. इंस्पेक्टर विक्रम सिंह शेखावत का स्वास्थ्य पिछले 15 दिनों से बेहद नाजुक बना हुआ था और उन्हें लाइफ सपोर्टिंग सिस्टम पर रखा गया था. विक्रम सिंह ने राजस्थान में भ्रष्टाचार के अनेक बड़े मामलों का पर्दाफाश करने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है.

ACB इंस्पेक्टर विक्रम सिंह शेखावत के निधन पर CM गहलोत ने जताई संवेदना

विक्रम सिंह के निधन पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर अपनी संवेदनाएं जताई हैं. उन्होंने लिखा है कि भष्टाचार निरोधक ब्यूरो में कार्यरत इंस्पेक्टर विक्रम सिंह शेखावत के असामयिक निधन का समाचार अत्यंत दुखद है. इंस्पेक्टर विक्रम सिंह पिछले 10 सालों से एसीबी मुख्यालय में तैनात थे और कई बड़े घोटालों का पर्दाफाश करते हुए अनेक आईएएस, आईपीएस और जज जैसे बड़े पदों पर काम रहे घूसखोरों को जेल भिजवाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई.

पढ़ें: पिछले 30 साल के रिकॉर्ड में इस साल मानसून रहा अच्छा, प्रतापगढ़ में हुई सबसे ज्यादा बारिश

विक्रम सिंह का 6 जून की रात को स्वास्थ्य खराब हुआ था और तब उन्हें इलाज के लिए मुंबई के टाटा अस्पताल में भर्ती कराया गया था. मुंबई से इलाज कराकर जयपुर लौटे विक्रम का पिछले दिनों स्वास्थ्य नाजुक हो गया था. उन्हें जयपुर के एक निजी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया, जहां जिंदगी और मौत से संघर्ष करते हुए मंगलवार की शाम विक्रम सिंह का निधन हो गया.

विक्रम सिंह भ्रष्टाचार के इन बड़े मामलों का किया पर्दाफाश
1. गृह विभाग के डिप्टी सेक्रेटरी अनिल पालीवाल की गिरफ्तारी
2. आईएनसी एडवाइजर महेश शर्मा की गिरफ्तारी
3. अजमेर एसपी राजेश मीणा की गिरफ्तारी
4. डिस्ट्रिक्ट सेशन जज अजय शारदा की गिरफ्तारी
5. कोटा सिटी एसपी सतवीर सिंह की गिरफ्तारी
6. वरिष्ठ आईएएस अशोक सिंघवी की गिरफ्तारी
7. एनआरएचएम घोटाला मामले में आईएएस नीरज के. पवन की गिरफ्तारी
8. पीएचईडी भ्रष्टाचार मामले का खुलासा
9. नकली देसी घी से जुड़े हुए 11 मामलों का खुलासा

ABOUT THE AUTHOR

...view details