राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

सदन में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लगाए जय श्रीराम के नारे...

सदन में आज सीएम गहलोत ने कहा कि प्रदेश में अच्छी बारिश के लिए मैं इंद्रदेव को धन्यवाद देता हूं. इस दौरान विपक्ष पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि इस पर तो आपका कब्जा नहीं है. वहीं, जय श्रीराम के नारे लगाते हुए बोले कि हर कोई इस नारे को लगाते हुए खुश होता है, लेकिन जबरन चाहे अल्लाह हू अकबर का नारा लगवाया जाए या फिर जय श्रीराम का, उससे देश किस ओर जाएगा...

By

Published : Jul 29, 2019, 7:57 PM IST

सदन में सीएम गहलोत का बयान

जयपुर.राजस्थान विधानसभा में सोमवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बजट पर अपना जवाब पेश करते हुए शुरुआत में कहा कि प्रदेश में बारिश शुरू हो गई है. अच्छा मानसून है तो यह हम सब लोगों के लिए खुशी की बात है. उन्होंने विपक्ष को कहा कि अगर बारिश नहीं आती तो हमेशा की तरह फिर से विपक्ष कहता कि अशोक गहलोत की सरकार है, इसके करण ही बारिश नहीं आई.

सदन में सीएम गहलोत का बयान

इस दौरान उन्होंने विधानसभा में जय श्रीराम बोलते हुए सॉफ्ट हिंदुत्व तो दिखाया ही साथ ही उन्होंने कहा कि अच्छी बारिश के लिए सबको बधाई. इंद्रदेव की बड़ी कृपा हुई. वहीं, तंज लहजे में बोलते हुए गहलोत ने कहा कि इंद्रदेव का नाम ले सकता हूं न मैं, उन पर कब्जा नहीं है आपका. दो बार नारे लगाकर गहलोत ने कहा जय श्रीराम पर आपने कब्जा कर लिया.

पढ़ें:बहरोड़ से बसपा के टिकट पर चुनाव लड़े जसराम पटेल की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या

उन्होंने कहा कि जय श्रीराम बोलने से सब खुश हुए सत्ता पक्ष हो या विपक्ष, लेकिन दुर्भाग्य यह है कि आप कब्जा कर लेते हो. कब्जा करना गलत है, जय श्रीराम का नाम मर्यादा पुरुषोत्तम का नाम है. यदी उनके नाम को भी इस रूप में लेके जाएं कि लोगों में अशांति, गुस्सा पैदा हो तो यह अच्छी बात नहीं है. कोई अल्ला हू अकबर बोल जाए और कोई एतराज करे और कोई कहे कि जबरदस्ती बोलना पड़ेगा तो यह गलत है. वहीं, अगर जबरदस्ती जय श्रीराम बोलने को लेकर हम यह माहौल पैदा करेंगे तो यह देश कहां जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details