राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

भारी बारिश के बीच सीएम गहलोत ने प्रशासन को दिए एहतियात बरतने के निर्देश...कहा किसी भी प्राकृतिक आपदा से निपटने के लिए तैयार रहे विभाग

प्रदेश के झालावाड़ ,सीकर , अलवर ,कोटा , राजसमंद, टोंक , बारां , सवाई माधोपुर , चित्तौड़गढ़ , में अच्छी बारिश हुई है. हालांकि मौसम विभाग ने प्रदेश के करीब 1 दर्जन से अधिक जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी है. प्रदेश में आपदा प्रबंधन को भी अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं. साथ ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रशासन को निर्देश देते हुए कहा है कि प्राकृतिक आपदा से निपटने के लिए विभाग तैयार रहे.

By

Published : Jul 29, 2019, 1:20 PM IST

प्राकृतिक आपदा से निपटने के लिए तैयार रहे विभाग.

जयपुर. प्रदेश में झमाझम बारिश का दौर जारी है सभी इलाकों में औसत से अधिक बारिश दर्ज की गई है. हालांकि कई जिलों में अधिक बारिश होने से आम जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हुआ है.

प्राकृतिक आपदा से निपटने के लिए तैयार रहे विभाग.

प्रदेश में हो रही बारिश को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हालातों की समीक्षा की. सीएम ने जलमग्न इलाकों में राहत और सहायता पहुंचाने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं.उन्होंने यह भी निर्देश दिए है कि प्रदेश में जहां-जहां भी बारिश से हालात बिगड़े है वहां तत्काल सहायता पहुंचाई जाए. साथ ही कलेक्टर और संभागीय आयुक्त को भी निर्देश दिए है कि बाढ़ग्रसित इलाकों का जायजा ले.

आपको बता दें कि प्रदेश में पिछले 4 दिन से भारी बारिश के बाद कई जिलों में हालात बिगड़े हुए है. तेज बारिश से कई कस्बों और गांव में आम जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हुआ है. ऐसे में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बिगड़े इलाकों में तत्काल प्रभाव से सहायता राशि पहुंचाने के निर्देश दिए है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details