राजस्थान

rajasthan

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन को अशोक गहलोत की नसीहत, कहा- वैक्सीन को लेकर गलत बयानबाजी से बचें

By

Published : May 26, 2021, 5:05 PM IST

सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट कर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन पर निशाना साधा है. गहोत ने ट्वीट कर कहा कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के गलत बयानों से आमजन में आक्रोश फैल रहा है.

Union Health Minister Dr. Harsh Vardhan, Rajasthan CM Ashok Gahlot
सीएम अशोक गहलोत की डॉ. हर्षवर्धन को नसीहत

जयपुरःवैक्सीन मामले पर सीएम अशोक गहलोत ने एक बार फिर केंद्र पर निशाना साधा है. सीएम गहलोत ने ट्वीट कर कहा कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन को गलत बयानबाजी से बचना चाहिए.

गहलोत ने कहा कि जब देश ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहा था, तब वे कह रहे थे कि देश में पर्याप्त ऑक्सीजन है, आज जब देश में वैक्सीन की कमी है तो उनका कहना है कि देश में पर्याप्त एक करोड़ वैक्सीन है, लेकिन सभी राज्यों को मिलाकर देखें, तो एक करोड़ वैक्सीन महज एक दिन में ही खत्म हो जाएंगी.

सीएम अशोक गहलोत का ट्वीट

यह भी पढ़ेंःSpecial: महामारी के बीच राहत की खबर, लॉकडाउन की सख्ती का दिखा असर...पखवाड़े भर में संक्रमितों की संख्या 4 गुना घटी

सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि 2 अप्रैल को देशभर में 42 लाख वैक्सीन लगाई गई थीं, लेकिन अब सिर्फ 16 लाख वैक्सीन ही प्रतिदिन लगाई जा रही है. देश में अलग-अलग जगहों पर वैक्सीनेशन सेंटर बंद किए जा रहे हैं. स्वास्थ्य मंत्री के ऐसे बयानों से आमजन में आक्रोश फैल रहा है. बता दें, स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा था कि वैक्सीन की कोई कमी नहीं है.

इसके साथ ही गहलोत ने नदियों के किनारे शवों को दफनाए जाने पर चिंता जताते हुए केंद्र सरकार से कोई मानक संचालन प्रकिया (एसओपी) तय करने का सुझाव दिया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि जिस तरह गंगा, यमुना सहित पवित्र नदियों के किनारे लाशें दफनाई जा रही हैं और नदियों में बहायी जा रही हैं इसका संज्ञान लेकर केन्द्र सरकार को कोरोना प्रोटोकॉल के तहत एसओपी जारी करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि बारिश के मौसम में इन शवों से संक्रमण फैलने पर महामारी के मामले और ज्यादा बढ़ने की आशंका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details