राजस्थान

rajasthan

By

Published : Dec 1, 2020, 4:49 PM IST

ETV Bharat / city

किसानों से वार्ता के लिए केंद्र सरकार ने बहुत देर कर दी : सीएम गहलोत

किसान आंदोलन को लेकर सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट कर कहा है कि किसानों को वार्ता के लिए बुलाया जाना अच्छी पहल है, लेकिन इसमें बहुत देर हो गई है. सरकार की अब विदेशों में भी किरकिरी हो रही है.

CM Gehlot tweet regarding farmer movement,  CM Ashok Gehlot
सीएम अशोक गहलोत

जयपुर.मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दिल्ली एनसीआर में चल रहे किसान आंदोलन को लेकर मंगलवार को एक ट्वीट किया. उन्होंने कहा कि किसानों को वार्ता के लिए बुलाया जाना केंद्र सरकार की एक अच्छी पहल है, लेकिन केंद्र सरकार ने इसमें बहुत देर कर दी. उन्होंने कहा कि इस पूरे मामले में पीएम मोदी को आगे आना चाहिए.

नए कृषि कानून के खिलाफ चल रहे किसान आंदोलन के बीच अब वार्ता के रास्ते खुले हैं. केंद्र सरकार ने किसानों के प्रतिनिधिमंडल को वार्ता के लिए बुलाया है. किसानों को वार्ता के लिए मिले निमंत्रण के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोशल मीडिया पर कहा कि किसान आंदोलन को लेकर दुनिया भर में चर्चाएं हो रही है.

पढ़ें-सरकार-किसानों के बीच बातचीत जारी, हिरासत में शाहीन बाग की दादी

केंद्र सरकार का किसानों को वार्ता के लिए आमंत्रित करना एक सही कदम है, लेकिन अब इसमें बहुत देर हो चुकी है. भारत में किसानों के विरोध को लेकर ना केवल देश, बल्कि दुनिया के बाहर भी चिंता बढ़ रही है. गहलोत ने कहा कि इस पूरे मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आगे आते हुए गतिरोध को सुलझाना चाहिए. सीएम गहलोत ने कहा कि केंद्र सरकार को इस गतिरोध को खत्म करना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details