राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

शहीदों के परिवारों को सबसे बढ़िया पैकेज हमारी सरकार ने दिया है...हमेशा दिया है- गहलोत

शहीदों के परिजनों को मदद के लिए सीएम अशोक गहलोत ने खुद को मिले स्मृति चिह्न और उपहार की नीलामी की.  इस दौरान उन्होंने कहा कि कारगिल युद्ध के दौरान भी हमारी सरकार ने शहीदों के परिवारों को जो सहायता पैकेज दिया था वो देश में सबसे बेहतर था....

By

Published : Mar 4, 2019, 1:56 PM IST

सीएम अशोक गहलोत।

जयपुर . शहीदों के परिजनों को मदद के लिए सीएम अशोक गहलोत को मिले स्मृति चिह्न और उपहार की नीलामी 1.36 करोड़ रुपए में हुई. इस राशि से शहीद हो चुके जवानों के परिवारों की मदद की जाएगी. वहीं, इस कार्यक्रम के बाद सीएम गहलोत ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि 'कारगिल युद्ध के दौरान हमारी सरकार ने शहीदों के परिवारों की सहायता के लिए जो पैकेज दिया वो देश में सबसे बेहतर था. इसे इस बार और बढ़ा दिया गया है'.

गहलोत ने इस कार्यक्रम के बाद कहा कि 'कारगिल युद्ध के समय मैने 56 शहीदों के परिवारों की पीड़ा को नजदीक से जाना था. उस समय हमारी सरकार की ओर से शहीदों के परिवारों को जो सहायता पैकेज दिया था वह देश में सबसे बेहतर था'. अब हमने इस पैकेज की राशि को 25 लाख से बढ़ाकर 50 लाख कर दिया है. गहलोत ने कहा कि हमारी सरकार देश की सीमाओं की रक्षा करते शहीद हुए हमारे जांबाज सैनिकों के परिवारों की मदद में कोई कमी नहीं आने देगी. हम सभी देशवासी इस मुश्किल घड़ी में शहीदों के परिवारों के साथ खड़े हैं. उन्होंने कहा कि देश की सेवा और रक्षा करने वाले सभी सैनिकों को सलाम है. उन पर पूरे प्रदेश को गर्व है. इस दौरान गहलोत ने यह भी कहा कि आज के मुश्किल हालात में पूरा देश एकजुट है. हम सब सरकार के साथ खड़े हैं.

सीएम अशोक गहलोत।

आतंकवाद का खात्मा होकर रहेगा. अंतिम जीत सच्चाई की होगी और हमारा देश सच्चाई के साथ खड़ा है. आतंकवाद का मंसूबा कभी भी सफल नहीं हो पाएगा. इस दौरान गहलोत ने यह भी कहा कि स्मृति चिन्ह राशि शहीदों को समर्पित करने का जो कार्यक्रम हुआ यह कारगिल युद्ध से शुरू हुआ उसके बाद भूकंप, सुनामी प्रभावितों की मदद के लिए भी कार्यक्रम किए जा चुके हैं. जिनमें लोगों ने खुले दिल से सहयोग किया. आज भी शहीदों की याद में आयोजित कार्यक्रम में आमजन का भरपूर सहयोग मिला.

ABOUT THE AUTHOR

...view details