राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

बारिश के कारण हुई मौत के मामले में चौमू विधायक ने सरकार से की मुआवजे की मांग

चौमू विधायक रामलाल शर्मा ने सरकार से मांग की है कि बारिश के कारण जिन लोगों की मौत हुई है उन्हें मुआवजा दिया जाए. राजस्थान विधानसभा में मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार इस मामले में लापरवाही बरत रही है और मुआवजा देने में देरी कर रही है.

By

Published : Jul 30, 2019, 12:36 PM IST

चौमू विधायक ने सरकार से की मुआवजे की मांग

जयपुर. प्रदेश में मानसून के कारण हो रही बारिश से जनता खुश है. बारिश होने से लगातार बांधों में पानी की आवक हो रही है. सरकार ने भी अच्छे मानसून के चलते प्रसन्नता जताई है, वहीं दूसरी ओर भारी बारिश के चलते दुर्घटनाएं भी घटित हो रही है. जानकारी के अनुसार प्रदेश में अब तक भारी बारिश के कारण विभिन्न दुर्घटनाओं में 25 से 26 लोगों की मौत हो चुकी है. चौमू विधायक रामलाल शर्मा ने सरकार से मांग की है कि बारिश के कारण जिन लोगों की मौत हुई है उन्हें मुआवजा दिया जाए.

चौमू विधायक ने सरकार से की मुआवजे की मांग

पढ़ें - शिवालयों में पहुंचे कांवड़िये...बम भोले के जयकारों से गूंज उठा गंगोत्री धाम


राजस्थान विधानसभा में मीडिया से बात करते हुए रामलाल शर्मा ने कहा कि बारिश के चलते 25 से 26 लोगों की मौत अब तक हो चुकी है. यह मौतें डूबने और दीवार गिरने से हुई है इसलिए सरकार को तत्काल उनके लिए मुआवजा जारी करना चाहिए. उन्होंने कहा कि इनमें से कुछ मौतें अधिकारियों की लापरवाही के चलते भी हुई है इसलिए सरकार इस मामले में जो भी दोषी अधिकारी हों उनके खिलाफ कार्रवाई करे.

पढ़ें -राजस्थान में बारिश का दौर जारी...मौसम विभाग ने 16 जिलों में दी भारी बारिश की चेतावनी


चौमू विधायक ने कहा कि सरकार इस मामले में लापरवाही बरत रही है और मुआवजा देने में देरी कर रही है. बारिश के कारण मौत होने पर सरकार के द्वारा मुआवजा देने का नियम है, मुख्यमंत्री सहायता कोष से मृतक परिवार को सहायता राशि दी जाती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details