राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुर: बाल सुधार गृह में बाल अपचारियों से मारपीट का मामला, देर शाम तक आएगी आयोग की जांच रिपोर्ट

जयपुर के ट्रांसपोर्ट नगर स्थित बाल सुधार ग्रह में बच्चों के साथ मारपीट के मामले की जांच रिपोर्ट सोमवार देर शाम तक आ जाएगी. 17 जनवरी को बाल सुधार ग्रह में बाल अपचारियों ने भागने का प्रयास किया था और मौके पर पुलिस भी पहुंची थी. जिसके बाद पुलिस की ओर से बच्चों के मारपीट करने की बात सामने आई थी.

By

Published : Feb 3, 2020, 7:30 PM IST

राज्य बाल संरक्षण आयोग, jaipur latest news
जयपुर के बाल सुधार ग्रह में बच्चों के साथ मारपीट

जयपुर.ट्रांसपोर्ट नगर स्थित बाल सुधार ग्रह में बच्चों से मारपीट के मामले की जांच रिपोर्ट सोमवार शाम को आएगी. बाल संरक्षण आयोग के सदस्य डॉ विजेंद्र सिंह के नेतृत्व में गठित टीम मामले की जांच कर रही है. दरअसल, 17 जनवरी को बाल सुधार गृह में बाल अपचारियों के भागने के प्रयास की सूचना मिलने पर पुलिस पहुंची थी और बाद में पुलिस की ओर से बच्चों से मारपीट की बात सामने आई थी. समिति के अध्यक्ष, गार्ड, बच्चे, नर्सिंग स्टाफ और पुलिस सहित कई लोगों के बयान लिए गए है.

जयपुर के बाल सुधार ग्रह में बच्चों के साथ मारपीट

ये था मामला

17 जनवरी को बाल सुधार गृह में बच्चों के कमरे से ट्यूबलाइट टूटने की आवाज आती है. आवाज सुनते ही वहां मौजूद सुरक्षा गार्ड बच्चों के कमरे में पहुंचता है और जांच करता है. ऐसे में सुरक्षा गार्ड और बच्चों के बीच मे कहासुनी हो जाती है. जिसके बाद सुरक्षा गार्ड ने बिना अधीक्षक को बताए पुलिस को फोन लगा दिया.

इस पूरे मामले के सामने आने पर बाल सुधार गृह की व्यवस्थाओं पर भी सवाल उठने लगे थे. मामले की सूचना सुधार गृह में बंद एक बाल अपचारी ने फोन के जरिए चाइल्ड हेल्पलाइन को दी थी. परिसर में बाल अपचारियों तक फोन कैसे पहुंचे. इसकी भी जांच की जा रही है. वहीं, गार्डों की ओर से अधीक्षक की बजाय सीधे पुलिस को सूचित करने के कारण का भी पता लगाया जा रहा है.

पढ़ें- कैंसर से विकृत हुए अंगों को प्लास्टिक सर्जरी के माध्यम से ठीक किया जा सकता है: डॉ.आरके जैन

राज्य बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष संगीता बेनीवाल ने बताया कि इस मामले में गठित टीम ने सभी के बयान लिए है. वहीं, कमेटी देर शाम तक रिपोर्ट सौपेगी और सभी के बयान आने के बाद आयोग देखेगा कि कहा पर इनकी अनुशंसा करनी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details