राजस्थान

rajasthan

jaipur news: मुख्य सचिव ने CCTNS से जुड़े लंबित विषयों के त्वरित निस्तारण के दिए निर्देश

By

Published : Apr 11, 2022, 6:37 PM IST

सीसीटीएनएस से जुड़े लंबित विषयों के त्वरित निस्तारण में हो रही देरी पर सीएस उषा शर्मा (Chief Secretary Usha Sharma) ने नाराजगी जताई है. मुख्यसचिव ने बैठक कर (meeting of Apex Committee of CCTNS ) निर्देश दिए कि सीसीटीएनएस सिस्टम को पूर्ण रूप से प्रभावी बनाते हुए क्रियान्वयन किया जाए.

Chief Secretary Usha Sharma holds meeting of Apex Committee of CCTNS
मुख्य सचिव उषा शर्मा अधिकारियों के साथ बैठक करती हुईं

जयपुर.मुख्य सचिव उषा शर्मा ने अपराध और आपराधिक ट्रैकिंग नेटवर्क सिस्टम (सीसीटीएनएस) के प्रभावी क्रियान्वयन को सुनिश्चित करने के निर्देश दिए . उषा शर्मा सोमवार को सचिवालय स्थित अपने कक्ष में सीसीटीएनएस की अपेक्स समिति की बैठक (Chief Secretary Usha Sharma holds meeting of Apex Committee of CCTNS) की.

सीएस ने सीसीटीएनएस को लेकर कहा कि इस सिस्टम्स के अंतर्गत किए गए नवाचारों से क्राईम एंड क्रिमिनल ट्रेकिंग के परिदृश्य को नई दिशा मिली है. राजस्थान में आईटी आधारित इस सिस्टम्स ने कानून-व्यवस्था बनाए रखने में नए आयाम स्थापित किए है. सीएस उषा शर्मा ने गृह विभाग और पुलिस के अधिकारियों को सीसीटीएनएस से जुड़े लंबित विषयों के त्वरित निस्तारण के निर्देश दिए हैं. ताकि सिस्टम को पूर्ण रूप से प्रभावी बनाया जा सके.

मुख्य सचिव ने सिस्टम के बेहतर क्रियान्वयन के लिए मानव संसाधन, आईटी बेस्ड कैडर व स्टोरेज से संबधित विषयों पर शीध्र योजना बनाकर कार्य करने के निर्देश दिए है. बैठक में अतिरिक्त मुख्य सचिव गृह अभय कुमार, पुलिस महानिदेशक एम. एल. लाठर व उच्च पुलिस अधिकारियों ने मुख्य सचिव को सीसीटीएनएस के बारें में विस्तार से अवगत कराया. इससे पहले पुलिस महानिरीक्षक एससीआरबी शरत कविराज ने वर्चुअल माध्यम से सीसीटीएनएस की उपलब्धियों व आगामी योजना पर एक प्रस्तुतिकरण दिया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details