राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुर: मुख्य सचिव ने कोरोना के लिए अधिकृत निजी अस्पतालों की व्यवस्थाओं का लिया फीडबैक

मुख्य सचिव राजीव स्वरूप ने शनिवार को सभी जिला कलेक्टर्स और सीएमएचओ के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक की. बैठक में मुख्य सचिव ने कोरोना के लिए अधिकृत निजी अस्पतालों की व्यवस्थाओं को लेकर चर्चा की.

By

Published : Aug 29, 2020, 8:04 PM IST

private hospitals, Chief Secretary Rajiv Swaroop,  Review meeting regarding Corona
मुख्य सचिव ने कोरोना के लिए अधिकृत निजी अस्पतालों की व्यवस्थाओं का लिया फीडबैक

जयपुर.प्रदेश में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है. बढ़ते संक्रमण ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है. जिसके बाद मुख्य सचिव राजीव स्वरूप ने अवकाश के दिन भी प्रदेश के सभी जिला कलेक्टरों के साथ कोरोना के लिए अधिकृत निजी अस्पतालों की व्यवस्थाओं को लेकर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए विशेष चर्चा की.

कोरोना पॉजिटिव केसों का आंकड़ा 78 हजार के पार चला गया है

कोरोना मरीजों को किसी भी तरह की समस्याओं का सामना नहीं करना पड़े, इसके लिए मुख्यमंत्री से लेकर मुख्य सचिव तक व्यवस्थाओं की तैयारियों में जुट गए हैं. मुख्य सचिव राजीव स्वरूप ने प्रदेश के सभी जिला कलेक्टर्स के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अधिकृत निजी अस्पतालों की उच्च स्तरीय समीक्षा की. बता दें कि प्रदेश में कोरोना की वजह से मौतों का आंकड़ा एक हजार के पार पहुंच चुका है. वहीं कोरोना पॉजिटिव केसों का आंकड़ा 78 हजार के पार चला गया है.

पढ़ें:जोधपुर: छात्रनेता पुखराज की मौत के मामले में भूख हड़ताल पर बैठे पूर्व संसदीय सचिव भैराराम सियोल

हर दिन 1300 से 1400 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आ रहे हैं. बैठक में मुख्य सचिव ने बढ़ते संक्रमण को कैसे रोका जाए और निजी अस्पतालों की सहभागिता, अधिकृत निजी अस्पतालों की व्यवस्थाओं की तैयारियों की जानकारी कलेक्टर्स से ली. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में प्रमुख चिकित्सा सचिव अखिल अरोड़ा, चिकित्सा सचिव वैभव गालरिया, सभी जिला कलेक्टर और सीएमएचओ जुड़े.

अब तक 77,965 कुल पॉजिटिव मरीज प्रदेश से सामने आ चुके हैं. वहीं 1025 मरीजों की मौत इस बीमारी से हो चुकी है. शनिवार सुबह राजधानी जयपुर से 110 नए पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं. इसके अलावा प्रदेश में अब तक 2254613 लोगों की सैंपलिंग की जा चुकी है. जिसमें 2174174 सैंपल नेगेटिव आए हैं और 2474 लोगों की रिपोर्ट आना अभी बाकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details