राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

चिरंजीवी योजना पंजीकरण अभियान, राजकीय आदेशों की अवहेलना पर 21 ई-मित्र कियोस्क स्थाई रूप से बंद

मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना में लापरवाही बरतने वाले ई-मित्रों पर सोमवार को कार्रवाई की गई. पंजीकरण अभियान शिविर के तहत लापरवाही बरतने और राजकीय आदेश की अवहेलना का दोषी पाए जाने पर 21 ई-मित्र कियोस्को को स्थाई रूप से बंद करने का आदेश जारी किया गया है.

By

Published : Apr 5, 2021, 8:27 PM IST

Rajasthan News,  Negligence in Chief Minister Chiranjeevi Scheme
21 ई-मित्र कियोस्क स्थाई रूप से बंद

जयपुर.मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना सरकार के लिए कितनी महत्वपूर्ण है, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इस योजना में लापरवाही बरतने वाले ई-मित्रों पर सोमवार को कार्रवाई की गई. योजना में लापरवाही बरतने पर 21 ई-मित्रों को स्थाई रूप से बंद कर दिया गया.

पढ़ें- बोरिंग, पानी के कनेक्शन और सीवर लाइन बिछाना के काम शुरू, डॉ. जोशी ने की चिरंजीवी योजना में रजिस्ट्रेशन कराने की अपील

मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना पंजीकरण अभियान शिविर के तहत लापरवाही बरतने और राजकीय आदेश की अवहेलना का दोषी पाए जाने पर 21 ई-मित्र कियोस्को को स्थाई रूप से जिला प्रशासन की ओर से निरस्त और बंद करने का आदेश जारी किया गया है.

अतिरिक्त जिला कलेक्टर (उत्तर) और जिला ई गवर्नेंस समिति के सचिव बीरबल सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना पंजीकरण अभियान शिविर में आमजन के पंजीकरण से संबंधित कार्य के लिए विभिन्न स्थानीय सेवा प्रदाताओं के ई-मित्र कियोस्को को निर्देशित किया गया था. लेकिन कुछ ई-मित्र कियोस्क धारक राजकीय आदेशों की अवहेलना कर रहे हैं और वे शिविरों में अनुपस्थित रहे. इससे आमजन को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा.

21 ई-मित्र कियोस्क को किया गया बंद

21 ई-मित्र कियोस्क धारकों के अंतर्गत सीताराम शर्मा, गजानंद योगी, हनुमान सहाय शर्मा, गिरधर गोपाल शर्मा, शिशुपाल चौधरी, विक्रम सिंह, दीपक महावर, हीरालाल शर्मा, संजय कुमार पाटनी, कमलेश, नीता जैन, अंकित कुमार जैन, फारूख, सौरभ व्यास, रवि कुमार वर्मा, सरिता जोशी, रमेश चंद, रामेश्वर लाल शर्मा, मंजीत यादव, राकेश कुमार शर्मा के कियोस्कों राजकीय आदेश की अवहेलना का दोषी पाए जाने पर स्थायी रूप से निरस्त कर दिए गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details