राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

सत्तारूढ़ गठबंधन ने भारत में लोकतंत्र की हत्या के खिलाफ आवाज उठाने के लिए निकाला संसद भवन के बाहर मार्च : सीएम गहलोत

संसद में मानसून सत्र में हंगामे के बाद संसद भवन के बाहर मार्च निकाला. इसे लेकर मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि सत्तारूढ़ गठबंधन की ओर से भारत में लोकतंत्र की हत्या करने का प्रयास किया जा रहा है.

By

Published : Aug 12, 2021, 5:44 PM IST

संसद भवन के बाहर मार्च, march outside parliament building
संसद भवन के बाहर मार्च निकालने पर गहलोत ने दिया बयान

जयपुर.संसद में मानसून सत्र में हुए हंगामे के बीच विपक्षी पार्टी की ओर से संसद भवन के बाहर मार्च निकालने को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपना बयान दिया. गहलोत ने कहा कि सत्तारूढ़ गठबंधन की ओर से भारत में लोकतंत्र की हत्या करने का प्रयास किया जा रहा है. इसके खिलाफ आवाज उठाने के लिए संसद भवन के बाहर निकालना महत्वपूर्ण है.

पढ़ेंःविपक्ष के आरोपों के बीच CM गहलोत ने कहा- जल्द मिलेगी प्राकृतिक आपदा से पीड़ितों को सहायता

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोशल मीडिया के जरिए कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी और अन्य विपक्षी नेताओं का गुरुवार को संसद भवन के बाहर मार्च सबसे महत्वपूर्ण है. क्योंकि वे सत्तारूढ़ गठबंधन की ओर से भारत में लोकतंत्र की हत्या के खिलाफ आवाज उठाते हैं. उन्होंने मानसून सत्र के अचानक समाप्त होने, राज्यसभा में विपक्षी सांसदों के साथ दुर्व्यवहार और विपक्ष को संसद में लोगों के मुद्दों को उठाने की अनुमति नहीं दिए जाने का विरोध किया.

एनडीए के तहत, हर दिन एक नया निचला स्तर है, क्योंकि वे संसदीय लोकतंत्र को कमजोर करना जारी रखते हैं. बता दें कि संसद का मॉनसून सत्र पूरी तरह से हंगामे में धुल गया और बुधवार को सत्र खत्म भी हो गया. अब संसद से बाहर सड़क पर विपक्षी पार्टियां इस मसले पर एकजुटता दिखा रही हैं. गुरुवार को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की अगुवाई में विपक्ष की करीब 15 पार्टियों ने संसद से विजय चौक तक मार्च निकाला.

पढ़ेंःराहुल गांधी के बाद अब माकन-भंवर जितेंद्र समेत कांग्रेस के कई नेताओं का Twitter अकाउंट Lock

संसद परिसर में मौजूद गांधी स्टैच्यू के पास से ये मार्च निकाला गया और मॉनसून सत्र को वक्त से पहले खत्म करने, चर्चा ना करने का विरोध किया जा रहा है. सत्तारूढ़ पार्टी और उसके संगठनों की ओर से विपक्षी पार्टी द्वारा निकाले गए इस मार्च की आलोचना की जा रही है. इसे लेकर कहा जा रहा है कि संसद के बाहर इस तरह से मार्च निकालना लोकतंत्र की मर्यादा के खिलाफ है. सत्तारूढ़ पार्टी की ओर से दिए जा रहे आलोचना पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पलटवार करते हुए मार्च को लोकतंत्र बचाने के लिए महत्वपूर्ण कदम बताया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details