राजस्थान

rajasthan

ईटीवी भारत के सवाल पर बोले CM गहलोत, कहा- कर्फ्यू ग्रस्त इलाकों में नहीं मिलेगी कोई रियायत

By

Published : Apr 16, 2020, 9:09 PM IST

ईटीवी भारत के सवाल पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि केवल कर्फ्यू ग्रस्त इलाके ही ऐसे होंगे जहां चयनित क्षेत्रों को कोई रियायत नहीं मिलेगी. उन्होंने कहा कि बांकी के जिले में जिन भी सेक्टर्स को रियायत दी गई है, उसमें इसका असर नहीं पड़ेगा. हालांकि, मुख्यमंत्री ने यह भी साफ किया कि जिन सेक्टर्स में 20 तारीख के बाद रियायत मिलेगी, वहां भी यह मतलब यह नहीं होगा कि लोग नियम तोड़ेंगे.

ईटीवी भारत के सवाल पर बोले CM गहलोत
ईटीवी भारत के सवाल पर बोले CM गहलोत

जयपुर. राजस्थान में अभी कोरोना वायरस के संक्रमण से जो जिले सबसे ज्यादा प्रभावित हैं, उनमें राजस्थान के तीनों प्रमुख जिले जयपुर, जोधपुर और कोटा शामिल है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि जहां कोरोना संक्रमण के केस कम होंगे वहां पर रियायत दे दी जाएगी.

ईटीवी भारत के सवाल पर बोले CM गहलोत

इसके बाद से इन 3 जिलों के लोगों में इस बात का डर था कि कहीं इन जिलों में कुछ क्षेत्रों में बने हॉटस्पॉट के चलते उनके पूरे जिले में तो ऐसा नहीं होगा कि रियायतें पूरे जिले को ही ना मिले. लेकिन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुरुवार को ईटीवी भारत के सवाल पर यह साफ किया कि केवल उन्हीं क्षेत्रों में लोगों को 20 तारीख के बाद मिलने वाली रियायतें नहीं मिलेगी, जहां पर कर्फ्यू लगा हुआ है.

पढ़ें-मॉडिफाइड लॉकडाउन के लिए राजस्थान ने जारी की गाइडलाइन

ऐसे में यह बात साफ हो गई है कि राजधानी जयपुर के रामगंज समेत उन इलाकों में ही पूर्ण लॉकडाउन जारी रहेगा, जहां पर कर्फ्यू है. बाकी जिले में सिलेक्टेड क्षेत्रों में मिलने वाली रियायतें मिलेगी. हालांकि इसके साथ ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने यह साफ कहा कि 20 तारीख के बाद भी जिन सेक्टर और क्षेत्रों में लॉकडाउन के कारण कुछ राहत मिलेगी, वहां भी अगर किसी ने नियम तोड़ा तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी.

गहलोत का कहना है कि रियायत का मतलब यह बिल्कुल नहीं होगा की लोगों को पूरी छूट मिली है. अभी कोरोना वायरस का संक्रमण चल रहा है और ऐसे में लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग पूरी तरह बनाकर रखनी होगी. चाहे जिन भी सेक्टर्स में रियायत मिले लेकिन इसलिए इसमें किसी को भी नियम तोड़ने की इजाजत नहीं होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details