राजस्थान

rajasthan

सीएम गहलोत नया साल मनाने गरीबों के बीच पहुंचे, रैन बसेरों में बांटे कंबल

By

Published : Jan 1, 2020, 8:12 AM IST

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत नए साल के मौके पर जेएलएन मार्ग स्थित रैन बसेरे में पहुंचे. मुख्यमंत्री ने रैन बसेरे में रह रहे लोगों को कंबल बांटे. मुख्यमंत्री ने कहा, कि यहां आकर मन को शांति मिलती है.

जयपुर नगर निगम, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, night shelters, jaipur news
मुख्यमंत्री पहुंचे रैन बसेरा

जयपुर. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत नया साल मनाने रैन बसेरे में पहुंचे. जहां मुख्यमंत्री ने गरीबों को कंबल बांटे. इस दौरान उन्होंने कहा, कि 20 साल से यहां आता हूं, यहां आकर मन को सुकून और शांति मिलता है. मुख्यमंत्री गहलोत ने ये भी कहा, कि जयपुर में रैन बसेरों का काम अच्छा हो रहा है, इसे पूरे प्रदेश में मजबूत करेंगे.

मुख्यमंत्री पहुंचे रैन बसेरा

साल 2020 का आगाज हो चुका है.जहां इस दिन को हर कोई अपने अंदाज में मनाता हुआ दिखाई दे रहा है, वहीं राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अलग तरीके से नया साल मनाते दिखे. मुख्यमंत्री गहलोत नया साल मनाने उन गरीबों और इलाज कराने आए लोगों के बीच पहुंचे, जिनके पास रहने को छत नहीं है. मुख्यमंत्री नए साल के मौके पर जेएलएन मार्ग स्थित रैन बसेरे में पहुंचे. उन्होंने रैन बसेरे में रह रहे गरीबों को कंबल भी बांटे. इस दौरान लोग नए साल के दिन मुख्यमंत्री को अपने बीच पाकर काफी खुश हुए.

मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा, कि नए साल की शुरुआत हो चुकी है. मैं पहले भी यहां आता रहा हूं. इससे हर इंसान को लगना चाहिए, कि सरकार हमारे साथ खड़ी है. यह बातें सामाजिक ताने-बाने को मजबूत करती है. इसीलिए धार्मिक संस्थाएं, सोशल वर्कर और एनजीओ हमेशा ऐसे कामों में आगे रहते हैं. अगर हम लोग भी यहां आते हैं तो लोगों को प्रेरणा मिलती है.

यह भी पढ़ें. नए साल पर नई शुरूआत, जयपुर पुलिस का संदेश- इस साल अब दारू नहीं दूध को बनाए दोस्त

साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा, कि सबके नया साल मनाने के तरीके अलग-अलग होते हैं. वहीं गरीब तबके के लोगों को रात रैन बसेरों में गुजारनी पड़ती है. वह भी हक रखते हैं, कि समाज उनके साथ खड़ा दिखे. इसलिए मैं यहां पर आया हूं. इन लोगों को सहयोग मिलना चाहिए. जयपुर नगर निगम रैन बसेरों को लेकर अच्छा काम कर रहा है. हम इसे और मजबूत करेंगे. इसके लिए पूरे प्रदेश की नगर पालिका और नगर निगम को इस काम में आगे आना चाहिए.

यह भी पढ़ें. जयपुरवासियों ने नए साल का दिल खोलकर किया WELCOME, मनाया जश्न

मुख्यमंत्री ने कहा, कि मैं 20 साल पहले जब मुख्यमंत्री बना था, तब भी यहीं आता था. मुझे अच्छा लगता है और इस दुनिया में आकर मुझे सुकून मिलता है. साथ ही मन को शांति मिलती है. इस दौरान मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों को नए साल की शुभकामनाएं दी. मुख्यमंत्री ने खास तौर पर कहा, कि उन्हें खुशी हुई, कि लोगों ने यहां आकर मिल रहे इलाज की तारीफ की. राजस्थान 'निरोगी राजस्थान' कि अपनी सोच पर आगे बढ़ रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details