राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

सदन से वॉकआउट कर गए विधायक प्रताप सिंह सिंघवी, ये है पूरा मामला

पिछले दिनों छबड़ा में हुए सांप्रदायिक दंगा मामले की गूंज राजस्थान विधानसभा में भी मंगलवार को सुनाई दी. इस मामले में छबड़ा से आने वाले भाजपा विधायक प्रताप सिंह सिंघवी ने स्थगन लगाया था, लेकिन उन्हें बोलने की अनुमति नहीं मिली. सिंघवी चाहते थे कि सरकार की ओर से इस सांप्रदायिक दंगा मामले में सदन में जवाब दिया जाए, लेकिन आसन की ओर से इसकी व्यवस्था नहीं होने पर वे सदन से शून्यकाल में वॉकआउट कर गए.

By

Published : Sep 14, 2021, 5:39 PM IST

Chhabra communal riots case
छबड़ा सांप्रदायिक दंगा मामला

जयपुर. छबड़ा सांप्रदायिक दंगा मामले को लेकर विधायक प्रताप सिंह सिंघवी मंगलवार को सदन से वॉकआउट कर गए. शून्यकाल में विधायक प्रताप सिंह सिंघवी ने इस बारे में अपनी पीड़ा जाहिर की.

सिंघवी ने कहा कि स्थगन को लेकर आसन ने कोई व्यवस्था नहीं दी, जबकि मैं चाहता हूं कि छबड़ा में जिस प्रकार सांप्रदायिक दंगे हुए उस मामले में प्रदेश सरकार सदन में अपना जवाब दे और यह सुनिश्चित करे कि भविष्य में इस प्रकार के सांप्रदायिक दंगे नहीं होंगे.

पढ़ें :किसानों का प्रदर्शन : बूंदी में बिजली विभाग की ओर से किसानों पर दर्ज मुकदमे वापस लेने की मांग...लामबंद हुए किसान

प्रताप सिंह सिंघवी ने कहा कि आज भी इस मामले में निर्दोष लोगों को पुलिस ने जेलों में बंद कर रखा है, जबकि जो कसूरवार हैं वो खुला घूम रहे हैं. सिंघवी ने आसन पर मौजूद सभापति राजेंद्र पारीक से आग्रह किया कि वे सदन में सरकार की ओर से रिप्लाई दिलवाने के आदेश दें और यदि सरकार रिप्लाई नहीं देना चाह रही है तो मैं सदन से बहिर्गमन करता हूं और यह कहकर सिंघवी सदन से बाहर चले गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details