राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jul 11, 2021, 10:14 AM IST

ETV Bharat / city

छत्तीसगढ़ मेडिकल कॉलेज में दाखिला कराने के नाम पर 55 लाख रुपये की ठगी, जानिए ये हैरान करने वाली कहानी

जयपुर में एक युवक से छत्तीसगढ़ मेडिकल कॉलेज (Chhattisgarh Medical College) में छात्रों का एडमिशन (Admission) कराने के नाम पर 55 लाख रुपये की ठगी हुई है. पीड़ित ने इस संबंध में मामला दर्ज करवाया है.

जयपुर में दाखिला के नाम पर ठगी, cheating in the name of admission in jaipur
जयपुर में दाखिला के नाम पर ठगी

जयपुर. शहर के प्रताप नगर थाना इलाके में छत्तीसगढ़ मेडिकल कॉलेज (Chhattisgarh Medical College) में छात्रों का एडमिशन (Admission) कराने के नाम पर 55 लाख रुपये की ठगी करने का एक मामला सामने आया है. इस संबंध में सुमित सहरिया ने 2 लोगों के खिलाफ नामजद शिकायत दर्ज करवाया है.

शिकायत में बताया गया है कि सुमित की 2015 में नसीम अहमद नाम के एक व्यक्ति से मुलाकात हुई, जिसका ऑफिस रिद्धि-सिद्धि चौराहे पर था. उसने वर्ष 2016 में 3 छात्रों का छत्तीसगढ़ मेडिकल कॉलेज में एडमिशन कराया था. उसी दौरान वर्ष 2016 में नसीम अहमद ने सुमित की मुलाकात उत्तर प्रदेश के लखनऊ निवासी अनिल यादव से करवाई और अनिल की बड़े अधिकारियों से अच्छी जानकारी बता छात्रों के सरकारी मेडिकल कॉलेज में एडमिशन कराने की बात कही. इसके बाद सुमित लगातार नसीम अहमद और अनिल यादव के संपर्क में रहा और तीनों का काफी मिलना जुलना होने लगा.

वर्ष 2018 में नसीम और अनिल पर भरोसा कर सुमित ने कुछ छात्रों का छत्तीसगढ़ मेडिकल कॉलेज में एडमिशन कराने के लिए कहा. जिस पर छात्रों का एडमिशन कराने के नाम पर नसीम और अनिल ने सुमित से अलग-अलग टुकड़ों में कुल 55 लाख रुपये की राशि प्राप्त कर ली. उक्त राशि लेने के 1 साल बाद भी दोनों ने किसी भी छात्र का मेडिकल कॉलेज में एडमिशन नहीं कराया. जिस पर सुमित ने 55 लाख रुपये की राशि वापस लौटाने को कहा.

पढ़ें-विधायक से जिला अध्यक्ष : विधायकों ने मांगे जिला अध्यक्ष के पद...सरकार में हिस्सेदारी की थी आस, अब बदली स्ट्रेटजी

पहले तो दोनों आरोपी जल्द ही राशि लौटाने का आश्वासन देकर बात टालने लगे और फिर बाद में राशि लौटाने से साफ इनकार कर दिया. इसके बाद सुमित ने प्रतापनगर थाने पहुंच पुलिस में शिकायत दर्ज करानी चाही तो पुलिस भी मामला दर्ज करने में टालमटोल करने लगी. जिस पर सुमित ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया और कोर्ट की दखलंदाजी के बाद प्रताप नगर थाने में मामला दर्ज किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details