राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुर कलेक्ट्रेट में कोरोना के चलते बदलाव, खुले रहेंगे 2 ही गेट

जयपुर कलेक्ट्रेट में कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए विशेष इंतजाम किए गए हैं, जहां अब प्रवेश के लिए केवल 2 गेट ही खुले रहेंगे. जिसमें गेट नंबर-1 प्रेवश के लिए तो गेट नंबर-2 निकासी के लिए काम आएगा.

By

Published : Mar 19, 2020, 2:34 AM IST

जयपुर न्यूज, jaipur news
जयपुर कलेक्ट्रेट में भी कोरोना वायरस का 'असर'

जयपुर.कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने के लिए जयपुर जिला कलेक्ट्रेट में भी कुछ अलग से व्यवस्थाएं की गई है. जिला कलेक्ट्रेट में अब प्रवेश के लिए गेट नंबर 1 तथा गेट नंबर 2 ही खुले रहेंगे. गेट नंबर 1 प्रवेश के लिए और गेट नंबर 2 निकासी के लिए निर्धारित किए गए हैं. साथ ही कलेक्ट्रेट में बेवजह आने वाले लोगों पर पाबंदी लगा दी गई है.

जिला कलेक्टर डॉ. जोगाराम के अनुसार राज्य सरकार द्वारा प्रदत्त निर्देशों दी राजस्थान एपिडेमिक डिजीज एक्ट 1957 और चिकित्सा स्वास्थ्य विभाग राजस्थान जयपुर की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार जयपुर जिला कलेक्ट्रेट में भी कुछ अलग व्यवस्थाएं की गई है, जिससे कोरोना वायरस का संक्रमण रोका जा सके.

जयपुर कलेक्ट्रेट में भी कोरोना वायरस का 'असर'

उन्होंने कहा कि जयपुर जिला कलेक्ट्रेट में गेट नंबर 1 और गेट नंबर 2 ही खुले रहेंगे, शेष सभी गेट बंद रहेंगे. जहां गेट नंबर 1 प्रवेश के लिए निर्धारित किया गया है, वहीं गेट नंबर 2 निकासी के लिए रहेगा. इन दोनों गेटों पर सिविल डिफेंस के चार-चार वॉलिंटियर सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक तैनात रहेंगे. यह वॉलिंटियर्स कार्यालय में प्रवेश करने वाले व्यक्तियों को नियंत्रित करेंगे और बिना किसी काम से आने वाले लोगों का प्रवेश रोकेंगे.

पढ़ेंःइटली से लौटे झुंझुनू के 3 लोग पाए गए कोरोना पॉजिटिव, आइसोलेशन वार्ड में भर्ती

कलेक्टर डॉ जोगाराम के निर्देशानुसार कलेक्ट्रेट परिसर में जहां ज्यादा लोगों का आना जाना लगा रहता है, जैसे एकल खिड़की, उप पंजीयन कार्यालय, वहां संबंधित कार्यालय अध्यक्ष और प्रभारी अधिकारी और उप नियंत्रक नागरिक और सुरक्षा स्टाफ और वॉलिंटियर्स लगाकर आने वाले लोगों को बारी-बारी से प्रवेश देंगे और संख्या को नियंत्रित करेंगे.

कर्मचारियों के लिए आवश्यकता अनुसार मास्क और सैनिटाइजर और आने जाने वाले लोगों के लिए सैनिटाइजर की व्यवस्था नजारत शाखा द्वारा की जाएगी. कार्यालय और शाखा में प्रवेश के बाद सभी कर्मचारी अपने स्थानों पर ही रहेंगे और आवश्यक स्थिति में ही अपने कक्ष को छोड़ेंगे. कलेक्ट्रेट परिसर स्थित सभी कार्यालय अध्यक्ष, प्रभारी अधिकारी, शाखा प्रभारी अपने अधीन कार्यालय शाखा में समय-समय पर कार्यालय के आदेश के अनुसार सैनिटाइजेशन किया जाना सुनिश्चित करेंगे.

कलेक्ट्रेट परिसर में मुख्य चिकित्सा और स्वास्थ्य विभाग जयपुर की टीम की ओर से कर्मचारियों की नियमित अंतराल पर स्क्रीनिंग भी की जाएगी और नगर निगम जयपुर की टीम द्वारा प्रतिदिन दो बार कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए सोडियम हाइपोक्लोराइट का स्प्रे किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details