राजस्थान

rajasthan

सिंध में धर्म परिवर्तन और भारत में लव जिहाद के विरोध में जयपुर कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन

By

Published : Aug 6, 2019, 8:29 PM IST

पाकिस्तान के सिंध प्रांत में हिंदू कन्याओं का अपहरण कर उनका धर्मांतरण करने और उनका जबरन विवाह कराने के विरोध में मंगलवार को भारतीय सिंधु सभा और पूज्य सिंधी पंचायत ने जयपुर जिला कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया.

सिंध में धर्म परिवर्तन और भारत मे लव जिहाद के विरोध में प्रदर्शन

जयपुर. पाकिस्तान के सिंध प्रांत में हिंदू कन्याओं का अपहरण कर उनका धर्मांतरण करने. और जबरन विवाह कराने के विरोध में मंगलवार को भारतीय सिंधु सभा और पूज्य सिंधी पंचायत ने जयपुर जिला कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया. दोनों ही संस्थाओं ने देश में युवाओं को गुमराह कर बढ़ रहे लव जिहाद के मामलों पर भी रोष जताया. प्रदर्शन के बाद भारतीय सिंधु सभा और पूज्य सिंधी पंचायत ने जयपुर जिला कलेक्टर जगरूप सिंह यादव को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन भी सौंपा है.

सिंध में धर्म परिवर्तन और भारत में लव जिहाद के विरोध में प्रदर्शन

पढ़ें-स्वाइन फ्लू से लड़ने के लिए कारगर है आयुर्वेदिक काढ़ा, इसे बनाने और सेवन करने का यह है तरीका

प्रदर्शन कर रहे लोगों ने बताया कि पाकिस्तान के सिंध प्रांत में हिंदू लड़कियों का अपहरण कर उनका धर्म परिवर्तित करा कर विवाह कराए जा रहे हैं. जिसकी वजह से पाकिस्तान के हिंदू समाज में भय और असुरक्षा की भावना बढ़ रही है. मीडिया में खबरें आने के बावजूद भी कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है जिससे हिंदू समाज में रोष है. भारतीय सिंधु सभा के संभाग प्रभारी हीरालाल तोलानी ने बताया कि पिछले महीने 27 व 28 जुलाई को भोपाल में भारतीय सिंधु सभा की राष्ट्रीय चिंतन बैठक आयोजित की गई थी.

पढ़ें-जयपुर: सोमवार को कई इलाकों में हुई बारिश, मौसम विभाग में 16 जिलों में किया बारिश का अलर्ट जारी

जिसमें 512 प्रतिनिधियो ने सिंध प्रांत में जबरन धर्मांतरण करा विवाह कराने और लव जिहाद की घटनाओं का उल्लेख कर निंदा प्रस्ताव पारित करने की मांग की थी. साथ ही ऐसी घटनाओं पर तुरंत रोक लगाने और कड़ी कार्रवाई करने की मांग की गई थी. भारतीय सिंधु सभा और पूज्य सिंधी पंचायत ने मांग की है कि पाकिस्तान के सिंध में हिंदू कन्याओं के हो रहे अपहरण और धर्मांतरण कर विवाह करने की घटनाओं पर पाकिस्तान सरकार व अंतर्राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग उचित कार्रवाई करें जिससे भविष्य में सिंध में ऐसी घटनाएं न हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details