राजस्थान

rajasthan

सेंट्रल टीम ने चिकित्सा मंत्री से की मुलाकात, कोरोना रोकथाम कार्यों की हुई सराहना

By

Published : Jun 4, 2020, 12:43 AM IST

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा के सिविल लाइंस स्थित सरकारी आवास पर बुधवार को केंद्रीय संयुक्त सचिव राजीव ठाकुर के नेतृत्व में आई सेंट्रल टीम ने उनसे मुलाकात की. इस भेंट में टीम ने प्रदेश में कोरोना रोकथाम के लिए किए गए कार्यों की सराहना की.

central team meets medical minister, corona prevention works in rajasthan
सेंट्रल टीम की चिकित्सा मंत्री से मुलाकात

जयपुर. प्रदेश के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा से बुधवार को केंद्रीय संयुक्त सचिव राजीव ठाकुर के नेतृत्व में आई सेंट्रल टीम ने मुलाकात की. सिविल लाइंस स्थित मंत्री के सरकारी आवास पर हुई इस भेंट में टीम ने प्रदेश में कोरोना रोकथाम के लिए किए गए कार्यों की सराहना की.

इस दौरान चिकित्सा और स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने राजस्थान में कोरोना के रोकथाम के लिए गए प्रयासों की विस्तार से जानकारी दी. उन्होंने प्रदेश में कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग, क्वॉरेंटाइन सुविधाओं, कोरोना टेस्ट सुविधाओं सहित अन्य गतिविधियों के बारे में जानकारी दी.

सेंट्रल टीम की चिकित्सा मंत्री से मुलाकात

उन्होंने बताया कि कोरोना संकटकाल के दौरान सामान्य चिकित्सा के लिए 550 मोबाइल वैन संचालित करने के साथ ही टेलीमेडिसिन की सुविधा उपलब्ध कराई गई है. राष्ट्रीय स्वास्थ्य कार्यक्रमों का प्रभावी क्रियान्वयन किया जा रहा है और निरोगी राजस्थान अभियान का श्रीगणेश किया गया.

पढ़ें-केंद्र का फैसला ऐतिहासिक...लेकिन गहलोत सरकार ने किसानों के साथ धोखा किया : राठौड़

चिकित्सा मंत्री ने बताया कि प्रदेश में स्वास्थ्य के आधारभूत ढांचे को सुदृढ़ करने के लिए व्यापक कार्रवाई की जा रही है. विधायक कोष का उपयोग 2 वर्ष के लिए केवल स्वास्थ्य सुविधाओं पर ही व्यय होगा. स्वास्थ्य के आधारभूत ढांचे को मजबूत बनाने के संसाधनों की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी.

स्वास्थ्य कर्मियों की नियुक्ति में प्रशिक्षण पर ध्यान दिया गया है. प्रदेश में 735 चिकित्सकों की नियुक्ति के बाद आज ही 2000 चिकित्सकों भर्ती के लिए विज्ञप्ति जारी की गई है. साथ ही 12 हजार से अधिक पैरामेडिकल स्टाफ की नियुक्ति की गई है. सेंट्रल टीम की चिकित्सा मंत्री से मुलाकात के दौरान टीम सदस्य डॉ. तंजीन डिकिड, डॉ. संजय मट्टू के साथ एमडी एनआरएचएम नरेश ठकराल, अतिरिक्त निदेशक डॉ. रवि शर्मा भी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details