राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

गुर्जर आरक्षण को नौवीं अनुसूची में शामिल करे केंद्र सरकार : डोटासरा

गुर्जरों सहित एमबीसी में शामिल जातियों को नौकरियों में आरक्षण के मुद्दे पर कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि इसे केंद्र सरकार ही नौवीं अनुसूची में शामिल कर सकती है. भाजपा के 25 सांसदों, नेता प्रतिपक्ष और भाजपा प्रदेशाध्यक्ष को इस मसले को प्रधानमंत्री के सामने उठाना चाहिए.

By

Published : Sep 14, 2020, 5:16 PM IST

gurjar reservation in rajasthan, govind singh dotasra on gurjar reservation
गुर्जर आरक्षण को लेकर डोटासरा ने केंद्र सरकार को घेरा

जयपुर. गुर्जरों समेत एमबीसी (मोस्ट बैकवर्ड क्लास) में शामिल जातियों को नौकरियों में आरक्षण को लेकर राजस्थान के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट ने जब से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखा है तब से एक बार फिर से प्रदेश में गुर्जर आरक्षण मुद्दा बन चुका है. इस मसले पर राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा है कि विभिन्न संगठनों से जब कोई बात राजनीतिक पार्टियों से जुड़े नेताओं तक पहुंचती है तो वह अपनी बात सरकार तक पहुंचाते हैं. सचिन पायलट ने भी अपनी बात मुख्यमंत्री तक पहुंचाई है. इस पर निर्णय तो मुख्यमंत्री को लेना है.

गुर्जर आरक्षण को नौवीं अनुसूची में शामिल करने की मांग

केंद्र सरकार पर दवाब बनाएं भाजपा सांसद...

इसके साथ ही डोटासरा ने कहा कि गुर्जरों को आरक्षण के नाम पर बरगलाने का काम भारतीय जनता पार्टी ने किया है. राजस्थान में गुर्जरों समेत एमबीसी जातियों को आरक्षण दिया गया है, लेकिन इसका पूरा हल तभी निकलेगा जब इसे संविधान की नौवीं अनुसूची में शामिल कर दिया जाएगा और यह काम केंद्र सरकार ही कर सकती है. ऐसे में राजस्थान से जब 25 सांसद भाजपा के जीत कर गए हैं तो फिर उन्हें इस बात को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक पहुंचानी चाहिए.

पढ़ें:सियासी घमासान के बाद अब कामकाज में जुटी कांग्रेस, जल्द ही VCR और बिजली बिलों को लेकर हो सकती है नई घोषणा

डोटासरा ने कहा कि राजस्थान के 25 सांसदों, नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतीश पूनिया को इसको लेकर प्रधानमंत्री पर दबाव बनाना चाहिए. तभी इस समस्या का समाधान हो सकता है, लेकिन ऐसा होता हुआ दिखाई नहीं दे रहा है. डोटासरा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब कोरोना संक्रमण के चलते विदेशों के दौरों पर नहीं जा रहे हैं तो कम से कम राजस्थान के सांसदों से मुलाकात करें और गुर्जरों और एमबीसी को दिए आरक्षण को संविधान की नौवीं अनुसूची में शामिल करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details