राजस्थान

rajasthan

रेलवे कर्मचारियों के लिए केंद्र सरकार ने की बोनस की घोषणा

By

Published : Oct 21, 2020, 10:42 PM IST

केंद्र सरकार रेलवे कर्मचारियों को दिए जाने वाले वार्षिक बोनस का एलान कर दिया है. जिसके साथ ही कई दिनों से बोनस को लेकर प्रदर्शन कर रहे कर्मचारियों ने जश्न मनाया. रेलवे कर्मचारियों ने बोनस नहीं देने पर सरकार को चक्का जाम की चेतावनी दी थी.

railway bonus 2020,  indian railway latest news
रेलवे कर्मचारियों को केंद्र सरकार ने बोनस की घोषणा की

जयपुर.केंद्र सरकार ने रेलवे कर्मचारियों को बोनस दिए जाने की घोषणा कर दी है. जिसके बाद रेलवे कर्मचारियों में खुशी का माहौल है. बता दें कि पिछले दो दिन से नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे एंप्लाइज यूनियन ने बोनस घोषणा नहीं किए जाने की बात पर जमकर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे. रेलवे कर्मचारियों को बोनस नहीं दिए जाने को लेकर ईटीवी भारत ने प्रमुखता से खबर को प्रसारित करने के बाद केंद्र सरकार ने बुधवार रेलवे कर्मचारियों के बोनस की कैबिनेट मंजूरी दे दी है.

रेलवे कर्मचारियों ने दी थी आंदोलन की चेतावनी

पढ़ें:पंजाब के बाद अब राजस्थान भी लाएगा केंद्र सरकार के किसान बिलों को प्रभावहीन करने के लिए विधेयक

इस घोषणा के बाद रेलवे कर्मचारियों एक दूसरे को बोनस मंजूरी पर बधाई दे रहे हैं. नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे एम्पलाइज यूनियन के महामंत्री मुकेश माथुर ने बताया कि बोनस के संदर्भ में रेलवे कर्मचारियों ने देशभर के सभी रेलवे जोन और रेलवे स्टेशनों पर कर्मचारी यूनियनों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया. इस बोनस को लेकर रेलवे कर्मचारी यूनियन ने ट्वीटर के माध्यम से प्रधानमंत्री, वित्तमंत्री, रेलवे बोर्ड सहित अधिकारियों को बोनस नहीं देने की घोषणा के बारे में अवगत करवाया था.

मीडिया से बात करते हुए नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे एम्पलाइज यूनियन के महामंत्री मुकेश माथुर ने ईटीवी भारत का खबर प्रमुखता से चलाने पर आभार जताया है. ईटीवी भारत ने खबर को प्रमुखता से दिखाकर केंद्र सरकार तक कर्मचारियों के बोनस की बात को पहुंचाया. 2 दिन तक लगातार नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे एंप्लाइज यूनियन की और से रेलवे स्टेशन और प्रधान कार्यालय पर बोनस की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा था.

अजमेर में भी रेलवे कर्मचारियों ने मनाया जश्न

ऑल इंडिया रेलवे फेडरेशन के आवाह्न पर अजमेर में नार्थ वेस्टर्न रेलवे एम्प्लॉइज यूनियन से जुड़े रेलकर्मियों ने रेलवे स्टेशन पर बोनस की मांग को लेकर चेतावनी रैली निकाली थी. साथ ही परिसर में रेलकर्मियों ने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया था. लेकिन बोनस की घोषणा के बाद रेलवे कर्मचारियों के चेहर पर खुशी देखने को मिली.

ABOUT THE AUTHOR

...view details