राजस्थान

rajasthan

CID-CB के पुलिस अधीक्षक कुछ देर में पहुंचेंगे करौली, पुजारी हत्याकांड में शुरू होगी जांच

By

Published : Oct 12, 2020, 12:34 PM IST

Updated : Oct 12, 2020, 5:43 PM IST

करौली पुजारी हत्याकांड मामले में CM अशोक गहलोत ने CID को जांच करने के निर्देश दिए हैं. जांच के आदेश मिलने के बाद अब CID-CB पुलिस अधीक्षक करौली जाएंगे. जहां वे मामले की शुरू से जांच करेंगे.

करौली पुजारी हत्याकांड, Karauli priest massacre
करौली पुजारी हत्याकांड, Karauli priest massacre

जयपुर:सपोटरा में पुजारी को पेट्रोल छिड़ककर जिंदा जलाने के प्रकरण में CM अशोक गहलोत ने पुलिस मुख्यालय के सीआईडी-सीबी एसपी विकास शर्मा को जांच करने के निर्देश दिए हैं. जिसके बाद विकास शर्मा 12 अक्टूबर को जयपुर से सपोटरा के लिए रवाना हुए. जहां वो मौके पर पहुंचकर गहन अनुसंधान करेंगे.

जांच के आदेश मिलने के बाद ETV संवाददाता से फोन पर बातचीत करते हुए सीआईडी सीबी एसपी विकास शर्मा ने बताया कि सपोटरा जाकर वो इस प्रकरण में गहन अनुसंधान करेंगे और इस पूरे मामले की जो फाइल बनाई गई है, उसको भी देखेंगे. इसके साथ ही मौके से जो साक्ष्य एकत्रित किए गए हैं उनका भी अध्ययन करेंगे. उसके बाद ही इस पूरे प्रकरण में जांच को आगे बढ़ाया जाएगा. विकास शर्मा ने कहा कि पूरे मामले में पीड़ित पक्ष को न्याय मिलेगा और जो भी दोषी है, उनको बख्शा नहीं जाएगा.

यह भी पढे़ं:करौली पुजारी हत्याकांड: आरोपी पक्ष का पीड़ित परिवार के घर हंगामा

गौरतलब है कि बीते बुधवार को करौली के सपोटरा तहसील के गांव बुंकना एक मंदिर के पुजारी बाबूलाल वैष्णव को दिनदहाड़े पेट्रोल छिड़ककर आग के हवाले कर दिया गया. जिसकी इलाज के दौरान जयपुर के एसएमएस अस्पताल मौत हो गई. इस प्रकरण के बाद लगातार सियासत गरमाई हुई है और संत-महंतों पर हो रहे हमलों को लेकर विपक्ष भी सरकार को चौतरफा घेर रही है. ऐसे में अब राज्य सरकार ने पूरे प्रकरण की जांच सीआईडी सीबी के पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा की देखरेख में करवाए जाने के निर्देश दिए हैं.

Last Updated : Oct 12, 2020, 5:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details