राजस्थान

rajasthan

Fashion Show in Jaipur : फैशन शो में शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला की पत्नी ने किया रैंप वॉक, कोटा डोरिया साड़ी को किया प्रमोट

By

Published : Jun 27, 2022, 4:11 PM IST

Updated : Jun 27, 2022, 8:49 PM IST

जयपुर के जवाहर कला केंद्र में आयोजित तीन दिवसीय कार्यक्रम नवेश्रीति के दौरान फैशन शो का आयोजन किया. इसमें कैबिनेट मंत्री बीडी कल्ला की पत्नी शिवकुमार कल्ला ने कोटा की डोरिया साड़ी को प्रमोट करने के लिए रैंप वॉक (BD Kalla wife ramp walk in fashion show) किया. इस दौरान अन्य प्रतिभागियों ने रजवाड़ी कोटा डोरिया साड़ियां पहनकर हिस्सा लिया. ये नया उत्पाद है जिसे विशेष डिजाइन में तैयार किया गया है.

Catwalk of BD Kalla wife in fashion show in Jaipur to promote Kota Doria Saree
फैशन शो में शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला की पत्नी ने किया रैंप वॉक, कोटा डोरिया साड़ी को किया प्रमोट

जयपुर.जवाहर कला केंद्र में हुए एक कार्यक्रम में शिक्षा एवं कला संस्कृति मंत्री बीडी कल्ला की पत्नी शिव कुमारी कल्ला रैंप पर उतरीं. उन्होंने बुनकरों के उत्पादों को प्रोत्साहित करने के लिए रैंप पर वॉक कर सभी को अचंभित कर दिया. शिवकुमारी कल्ला ने कोटा डोरिया साड़ी को प्रमोट करने के लिए रैंप पर वॉक (Catwalk of BD Kalla wife in fashion show in Jaipur) की.

हथकरघा को बढ़ावा मिले, बुनकरों को रोजगार और राजस्थान की विशेष कपड़ा उत्पादन शैली की नई पहचान स्थापित हो. इन उद्देश्यों के साथ 26 जून को तीन दिवसीय कार्यक्रम नवेश्रीति का समापन हुआ. जवाहर कला केंद्र और बुनकर सेवा केंद्र जयपुर के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित इस आयोजन में सांस्कृतिक कार्यक्रमों की झलकियां भी देखने को मिलीं. वहीं राजस्थानी गीतों पर लोग थिरकते नजर आए. समापन समारोह में राजस्थान के कैबिनेट मंत्री बीडी कल्ला बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए.

शिक्षा मंत्री पत्नी ने इस तरह किया रैंप वॉक...

पढ़ें:जयपुर फैशन शो: रैंप पर उतरे कई सितारे, 'भांग वाली ड्रेस' देख लोग बोले वाह!

इस दौरान कल्ला ने बुनकर सेवा केंद्र जयपुर के निदेशक तपन शर्मा की ओर से लिखित हैंडलूम जूट किताब का विमोचन करने के साथ हथकरघा बुनाई में राष्ट्रीय पुरस्कार अवॉर्डी रघुवीर सिंह बुंदेला और मो. यासीन को सम्मानित किया. इस दौरान फैशन शो का आयोजन किया गया. जिसमें प्रतिभागियों ने रजवाड़ी कोटा डोरिया साड़ियां पहनकर हिस्सा लिया. ये नया उत्पाद है जिसे विशेष डिजाइन में तैयार किया गया है. इसका प्रमोशन करने के लिए बीडी कल्ला की पत्नी शिवकुमारी कल्ला ने भी रैम्प पर कोटा डोरिया साड़ी को पहन कैट वॉक (Kota Doria Saree promotion in Jaipur)की.

पढ़ें:जयपुर फैशन शो, रैंप पर अफसरों की पत्नियों का कैटवॉक

यहां जींस को टक्कर दे रही अलग-अलग रंगों की अतिबाना डेनिम ने युवाओं का ध्यान अपनी ओर खींचा. जिसे प्राकृतिक नील से रंगाई करने के बाद हाथों से तैयार किया गया. प्रदर्शनी में लोगों का उत्साह देखकर वहां मौजूद बुनकरों के मन में एक नई आशा जागी कि अब प्रदेशवासी दोबारा हथकरघा उत्पादों की ओर रुख करेंगे. समारोह के आखिरी दिन प्रदर्शनी में बड़ी संख्या में जयपुरवासी पहुंचे. लोगों ने हथकरघा उत्पादों के बारे में बारीकी से जाना और बुनकरों के प्रयासों की सराहना भी की.

Last Updated : Jun 27, 2022, 8:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details