राजस्थान

rajasthan

नागौर में युवकों से मारपीट के मामले में 7 गिरफ्तार, डीजीपी ने कहा- सख्त कार्रवाई की जाएगी

By

Published : Feb 20, 2020, 6:50 PM IST

नागौर में बुधवार को दो युवकों से मारपीट के मामले में प्रदेश के डीजीपी भूपेंद्र सिंह यादव का कहना है कि इस मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए 7 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. साथ ही इन पर एससी-एसटी एक्ट और आईटी एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है.

jaipur news, जयपुर की खबर
नागौर मामले में 7 गिरफ्तार

जयपुर.राजस्थान केनागौर जिले में दो युवकों को बंधक बनाकर मारपीट करने का एक मामला बुधवार को सामने आया था. सोशल मीडिया पर इसका वीडियो भी खूब तेजी से वायरल हो रहा है. इस मामल में डीजीपी भूपेंद्र सिंह यादव ने कहा कि प्रकरण काफी गंभीर है, जिस पर पुलिस की ओर से तुरंत कार्रवाई की गई है.

नागौर मामले में 7 गिरफ्तार

डीजीपी ने कहा कि घटना की गंभीरता को देखते हुए नागौर एसपी विकास पाठक को तुरंत घटनास्थल पर भेजा गया और पुलिस की ओर से प्रकरण में त्वरित कार्रवाई करते हुए 7 आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. इसके साथ ही प्रकरण की जांच के लिए पुलिस मुख्यालय के आला अधिकारियों की एक टीम भी बनाई गई है.

पढ़ें- मौजूदा 'बजट' कट कॉपी पेस्ट के सिवाय और कुछ नहीं : सतीश पूनिया

डीजीपी भूपेंद्र सिंह यादव ने कहा कि नागौर प्रकरण में एडीजी सिविल राइट्स डॉ. रवि प्रकाश की ओर से मॉनिटरिंग की जा रही है. इस मामले में गिरफ्तार सातों आरोपियों के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट और आईटी एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है.

वहीं, इस प्रकरण की उच्च स्तरीय जांच कराते हुए आईजी ह्यूमन राइट्स विपिन कुमार पांडे के सुपर विलेन में एक टीम नागौर पहुंची है जो इस प्रकरण की विस्तृत जांच कर रिपोर्ट पुलिस मुख्यालय में पेश करेगी. वहीं गिरफ्तार किए गए आरोपियों के खिलाफ जल्द से जल्द चालान पेश कर उन्हें सख्त से सख्त सजा दिलाने का प्रयास किया जाएगा.

पढ़ें- दिशाहीन और आधारहीन है प्रदेश का बजट : कटारिया

इसके साथ ही सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक वीडियो वायरल करने की घटनाओं को देखते हुए लोगों को जागरूक कर यह बताया जाएगा कि सोशल मीडिया पर ऐसे वीडियो वायरल करने पर आईटी एक्ट के तहत सख्त कार्रवाई की जाती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details