राजस्थान

rajasthan

By

Published : Feb 25, 2021, 10:56 PM IST

ETV Bharat / city

किडनी का इलाज कराने आए मरीज का किया कोरोना का इलाज, मरीज की मौत होने पर हत्या का मामला दर्ज

राजधानी के जवाहर नगर थाना इलाके में स्थित एक निजी अस्पताल की ओर से किडनी का इलाज कराने आए मरीज का कोरोना का इलाज करने और गलत इलाज के चलते मरीज की मौत होने का मामला सामने आया है. वहीं मरीज के परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने निजी अस्पताल प्रशासन के खिलाफ गैर इरादतन हत्या सहित 6 गंभीर धाराओं में प्रकरण दर्ज किया है.

jaipur police, Case of murder registered
किडनी का इलाज कराने आए मरीज का किया कोरोना का इलाज

जयपुर.राजधानी के जवाहर नगर थाना इलाके में स्थित एक निजी अस्पताल द्वारा किडनी का इलाज कराने आए मरीज का कोरोना का इलाज करने और गलत इलाज के चलते मरीज की मौत हो जाने का मामला सामने आया है. मरीज के परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने निजी अस्पताल प्रशासन के खिलाफ गैर इरादतन हत्या सहित 6 गंभीर धाराओं में प्रकरण दर्ज किया है. अस्पताल प्रशासन द्वारा ना केवल मरीज का गलत इलाज किया गया, बल्कि मरीज का स्वास्थ्य लगातार बिगड़ने पर उसे अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. इसके चलते मरीज की मौत हो गई और मृतक के परिजनों द्वारा अस्पताल प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज करवाई गई है.

दरअसल जवाहर नगर थाना इलाके में स्थित मोनीलेक अस्पताल में अजय कुमार अपने पिता का इलाज कराने के लिए लाए थे. अजय कुमार के पिता को किडनी से संबंधित बीमारी थी और उसकी जानकारी और रिपोर्ट देने के बावजूद भी अस्पताल प्रशासन ने मरीज का किडनी का इलाज करने की बजाय कोरोना का इलाज करना शुरू कर दिया. सही इलाज नहीं मिल पाने के चलते मरीज की तबीयत बिगड़ने लगी तो मरीज का इलाज कर रहे चिकित्सक बिना बताए लंबी छुट्टी पर चले गए.

यह भी पढ़ें-जयपुर बम ब्लास्ट मामला: आरोपी शाहबाज हुसैन को राजस्थान हाईकोर्ट से मिली जमानत

वहीं लगातार मरीज की तबीयत बिगड़ने पर और मामला बिगड़ता देख अस्पताल प्रशासन ने मरीज को छुट्टी देते हुए परिजनों को दूसरे अस्पताल ले जाने की नसीहत दी. अस्पताल से छुट्टी देने के 2 घंटे बाद ही मरीज की मौत हो गई. मृतक के परिजनों की शिकायत पर जवाहर नगर थाना पुलिस ने गैर इरादतन हत्या की धारा के साथ ही अस्पताल प्रशासन के खिलाफ धोखाधड़ी और चार अन्य गंभीर धाराओं में प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details