राजस्थान

rajasthan

नगर निगम चुनाव: कोई साइकिल पर सवार होकर तो कोई पीपीई किट और कोई आरक्षण विरोधी बैनर पहनकर पहुंचा नामांकन केंद्र

By

Published : Oct 19, 2020, 9:17 PM IST

नगर निगम चुनावों के लिए नामांकन का सोमवार को अंतिम दिन था. इस दौरान नामांकन भरने के लिए प्रत्याशियों की भीड़ उमड़ी. नामांकन के दौरान कुछ अलग नजारे भी देखने को मिले. जहां एक प्रत्याशी साइकिल चलाकर नामांकन भरने पहुंचा तो दूसरी ओर एक प्रस्तावक आरक्षण खत्म करने का बैनर पहनकर आया तो एक प्रत्याशी पीपीई किट पहनकर नामांकन केंद्र पहुंचा.

rajasthan Municipal election 2020,  candidate wear ppe kit
राजस्थान नगर निगम चुनाव

जयपुर. शहर में जयपुर ग्रेटर और जयपुर हेरिटेज नगर निगम के लिए नामांकन का सोमवार को अंतिम दिन था. सोमवार को नामांकन भरने के लिए प्रत्याशियों की भीड़ उमड़ी. नामांकन के दौरान कुछ अलग नजारे भी देखने को मिले. जहां एक प्रत्याशी साइकिल चलाकर नामांकन भरने पहुंचा तो दूसरी ओर एक प्रस्तावक आरक्षण खत्म करने का बैनर पहनकर आया तो एक प्रत्याशी पीपीई किट पहनकर नामांकन केंद्र पहुंचा.

नामांकन केंद्रों पर विचित्र अंदाज में पहुंचे कुछ कैंडिडेट

पढ़ें:टिकट को लेकर तकरार पर बोले पूनिया, कहा- बीजेपी लोकतांत्रिक पार्टी और ये लोकतंत्र का हिस्सा है

साइकिल से नामांकन केंद्र पहुंचे प्रत्याशी

नामांकन भरने के लिए जयपुर शहर में 25 अलग-अलग जगह पर केंद्र बनाए गए थे. जिला कलेक्ट्रेट में भी जयपुर हेरिटेज और जयपुर ग्रेटर निगम के लिए केंद्र बनाए गए, यहां लोगों की भीड़ देखी गई. एक प्रत्याशी विनोद शर्मा साइकिल पर नामांकन दाखिल करने पहुंचे विनोद शर्मा ने भाजपा पार्टी की ओर से वार्ड 115 से नामांकन भरा है. उन्होंने कहा कि वर्तमान में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है. इसलिए वो सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन करने के लिए साइकिल पर आए हैं.

आरक्षण विरोधी बैनर पहनकर पहुंचा प्रस्तावक

वहीं, त्रिलोक तिवाड़ी नाम का शख्स आरक्षण हटाओ का बैनर पहनकर प्रस्तावक के रूप में कलेक्ट्रेट पहुंचा. उनका कहना है कि वे 11 साल से आरक्षण हटाने की मांग कर रहे हैं और इसके लिए लड़ाई लड़ रहे हैं. त्रिलोक तिवाड़ी ने कहा कि आरक्षण हटाने की इस मुहिम में वो पहले अकेले ही थे लेकिन अब काफी लोग उनके साथ हैं. उन्होंने कहा कि आने वाले बिहार और मध्य प्रदेश के चुनावों में इसका पता चल जाएगा. तिवाड़ी राष्ट्रीय समता विकास पार्टी के उम्मीदवार शरद जैन के प्रस्तावक के रूप में कलेक्ट्रेट आए थे.

पीपीई किट धारी प्रत्याशी

महारानी स्कूल में बनाए गए नामांकन केंद्र पर भी एक निर्दलीय प्रत्याशी अलग अंदाज में नामांकन करने पहुंचे. अक्षय मिश्रा कोरोना संक्रमण को देखते हुए पीपीई किट पहन कर नामांकन केंद्र पहुंचे.उन्होंने कहा कि मैं कहीं कोरोना पॉजिटिव नहीं हो जाऊं इसलिए पीपीई किट पहन कर आया हूं और चुनाव के लिए जनसंपर्क के दौरान भी मैं इसी तरह से पीपीई किट पहन कर प्रचार करूंगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details