राजस्थान

rajasthan

जयपुर नगर निगम चुनाव: नामांकन के साथ ही चुनावी शंखनाद शुरू

By

Published : Oct 19, 2020, 7:24 PM IST

सोमवार को निगम चुनावों में नामांकन का आखिरी दिन था. इस दौरान प्रत्याशियों ने नामांकन भरते ही स्थानीय मुद्दों को लेकर जनता के बीच में जाने की बात कही. मंगलवार को नामांकन पत्रों की समीक्षा की जाएगी.

jaipur municipal election 2020,  jaipur news
जयपुर नगर निगम चुनाव

जयपुर.नगर निगम चुनावों में सोमवार को नामांकन का आखिरी दिन रहा. वार्ड 1 से 10 तक के सभी पार्षद प्रत्याशी अपना-अपना नामांकन भरने के लिए रिटर्निंग अधिकारी हवामहल जोन कार्यालय पहुंचे. पार्षद प्रत्याशियों ने रिटर्निंग अधिकारी के समक्ष प्रस्तुत होकर नामांकन प्रक्रिया को पूरा किया. रिटर्निंग अधिकारी लक्ष्मीकांत कटारा ने बताया कि नामांकन कि आज अंतिम तिथि है. सुबह 10:30 बजे से दोपहर 3 बजे तक नामांकन दाखिल किए गए.

जयपुर नगर निगम चुनाव

पढ़ें:जयपुर नगर निगम चुनाव: नामांकन से ऐन पहले भाजपा ने बदले अपने घोषित प्रत्याशी, जानें आखिर क्या था विवाद

कटारा ने बताया कि हवामहल जोन कार्यालय में हेरिटेज नगर निगम के वार्ड 1 से 10 तक के पार्षद प्रत्याशियों के नामांकन स्वीकार किए गए. नामांकन प्रक्रिया के दौरान पार्षद प्रत्याशी के साथ एक प्रस्तावक के अंदर आने की अनुमति दी गई. बाकी लोगों को प्रवेश नहीं दिया गया. इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करवाई गई. अगर किसी को नामांकन दाखिल करने में कोई समस्या आए तो उसके लिए हेल्प डेस्क भी लगवाई गई.

20 अक्टूबर को की जाएगी नामांकन पत्रों की समीक्षा

मंगलवार नामांकन पत्रों की समीक्षा की जाएगी. समीक्षा के बाद योग्य उम्मीदवारों की सूची जारी की जाएगी. इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. प्रशासन ने बेरिकेट्स लगवा कर पार्किंग को बाहर ही रखा है. पुलिस स्टाफ के अलावा नगर निगम के वॉलिंटियर्स भी व्यवस्थाओं में लगे हैं. इसके साथ ही सैनिटाइजर और मास्क की भी व्यवस्था की गई.

बीजेपी और कांग्रेस के अलावा कई बागी प्रत्याशियों ने भी निर्दलीय नामांकन दाखिल किए. आमेर और हवामहल विधानसभा से कई प्रत्याशियों ने निर्दलीय नामांकन दाखिल किया है. प्रत्याशियों ने स्थानीय मुद्दों के साथ चुनाव मैदान में जाने की बात कही. वार्ड नंबर 1 से 4 तक के प्रत्याशियों ने बताया कि आमेर पर्यटन नगरी है. साथ ही स्थानीय लोगों को बिजली, पानी, सड़क की सुचारू रूप से सुविधाएं देने का प्रयास किया जाएगा. प्रत्याशियों ने कहा कि आमेर के लोगों के सामने वो पुरानी पट्टे फाइलों को प्रक्रिया में लाकर पट्टे दिलवाने और बिजली, पानी, सड़क के मुद्दों के साथ उनके सामने जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details