राजस्थान

rajasthan

अन्नदान अभियान के तहत अब तक 50 हजार से अधिक लोगों को कराया भोजन

By

Published : May 2, 2020, 5:43 PM IST

लॉकडाउन के दौरान गरीब और जरूरतमंदों के लिए भोजन और राशन सामग्री बांट कर कई संस्थाएं मानव सेवा का काम कर रही हैं. इसी कड़ी में जयपुर की कैंसर केयर महिला प्रकोष्ठ संस्था की ओर से भी जरूरतमंदों को भोजन करवाया जा रहा है. संस्था अन्नदान अभियान के तहत अब तक करीब 50 हजार लोगों को भोजन करवा चुकी है.

Cancer care organization, जयपुर न्यूज
अन्नदान अभियान के तहत अब तक 50 हजार से अधिक लोगों को कराया भोजन

जयपुर.भगवान महावीर कैंसर हॉस्पिटल एवं अनुसंधान केंद्र की सहयोगी संस्था कैंसर केयर महिला प्रकोष्ठ की ओर से जरूरतमंदों को भोजन कराया जा रहा है. लॉकडाउन में शुरू हुए इस अन्नदान अभियान के तहत अब तक करीब 50 हजार से अधिक लोगों को भोजन कराया जा चुका है.

अन्नदान अभियान के तहत अब तक 50 हजार से अधिक लोगों को कराया भोजन

29 मार्च से शुरू हुए इस अभियान के तहत भोजन के साथ ही राशन सामग्री और रोजमर्रा की जरूरत के सामान मुहैया कराए जा रहे हैं. वहीं पशु पक्षियों का भी व्यापक स्तर पर ध्यान रखा जा रहा है. अभियान में पीडीएसएम गोलेछा ट्रस्ट और आगरा के बेनारा उद्योग के प्रबंध निदेशक विभु जैन का भी विशेष सहयोग है.

पढ़ें-सीकर: फतेहपुर की 'राम रसोई' पिछले 40 दिनों से हजारों लोगों का भर रही पेट

प्रकोष्ठ की अध्यक्ष अनिला कोठारी ने बताया कि जिला प्रशासन की ओर से बगरू और मालवीय नगर क्षेत्र में बनाए गए शेल्टर होम आइसोलेशन सेंटर में रह रहे लोगों को भोजन कराने के साथ ही शहर के विभिन्न क्षेत्रों में जरूरतमंदों तक राहत सामग्री इस अभियान के तहत पहुंचाई जा रही है. प्रकोष्ठ की टीम की ओर से पशु पक्षियों के लिए चारे और दाने की व्यवस्था भी की गई है. साथ ही उन्होंने कहा कि संकट की घड़ी में ये अभियान जरूरतमंदों की सहायता के लिए आगे भी जारी रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details