राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

लॉकडाउन पर भारी पड़ी नगर निगम की भूख, विवाह स्थल पंजीयन और डेयरी बूथ किराए के लिए लगेंगे कैंप

एक तरफ प्रदेश में लॉक डाउन के निर्देश दिए गए हैं. वहीं दूसरी ओर जयपुर नगर निगम रेवेन्यू इकट्ठा करने के लिए 23 और 24 मार्च को विवाह स्थल पंजीयन और नवीनीकरण के लिए शिविर लगाने जा रहा है. यही नहीं इसके बाद 26 और 27 मार्च को डेयरी बूथ किराए के लिए भी कैंप लगाने की तैयारी कर रहा है.

By

Published : Mar 22, 2020, 8:40 PM IST

नगर निगम की रेवेन्यू भूख, Municipal corporation's revenue appetite
लॉकडाउन पर भारी पड़ी नगर निगम की भूख

जयपुर. वर्तमान वित्तीय वर्ष में ज्यादा से ज्यादा रेवेन्यू इकट्ठा करने की होड़ निगम लापरवाह बरतती जा रही है. कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए राज्य सरकार ने प्रदेश में लॉक डाउन के निर्देश दे रखे हैं. लेकिन निगम प्रशासन ने विवाह स्थल पंजीयन और नवीनीकरण के लिए शिविर का आयोजन करने की तैयारी कर रखी है.

लॉकडाउन पर भारी पड़ी नगर निगम की भूख

निगम प्रशासन 23 और 24 मार्च को जोन कार्यालयों में यह शिविर आयोजित करने जा रहा है. वहीं 26 और 27 मार्च को डेयरी बूथ किराए के लिए भी कैंप लगाया जाएगा. रेवेन्यू उपायुक्त नवीन भारद्वाज ने बताया कि मार्च का महीना रेवेन्यू कलेक्शन के लिए महत्वपूर्ण होता है. अब तक 69 करोड 50 लाख रेवेन्यू इकट्ठा किया जा चुका है. लोगों को छूट का फायदा मिले, इसके लिए कैंप लगाया जा रहा है.

उधर, निगम एडिशनल कमिश्नर अरुण गर्ग ने दावा किया कि निगम द्वारा लगाए जा रहे कैंपों में भीड़ नहीं होगी. लोगों का टाइम स्लॉट तय किया जाएगा और यदि भीड़ की स्थिति पैदा होती है, तो कैंप को निरस्त भी किया जा सकता है.

पढ़ेंः भीलवाड़ा, झुंझुनू के बाद अब श्रीगंगानगर भी लॉक डाउन, बाकी जिलों में भी अलर्ट जारी

हालांकि पहले यह शिविर निगम मुख्यालय में आयोजित किया जाना था, लेकिन लोगों की भीड़ एक स्थान पर एकत्र होने से रोकने के लिए इसे जोन वाइज आयोजित किया जा रहा है. जोन स्तर पर लगाए जा रहे इन कैंपों पर भी अब सवाल उठ रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details