राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुरः चेतना बस्ती को लेकर शिविर का आयोजन, 366 में से 67 ने ही लिया आवंटन पत्र

चेतना कच्ची बस्ती को जयसिंह पुरा में शिफ्ट करने के लिए नगर निगम की ओर से शिविर का आयोजन किया गया. जिसमें कच्ची बस्ती वासी उपस्थित नहीं हुए. वहीं, अब तक 366 आवंटन पत्रों में से केवल 67 आवंटन पत्र ही बांटे जा सके हैं.

By

Published : Nov 19, 2019, 9:19 PM IST

जयपुर खबर, jaipur news

जयपुर.हाईकोर्ट के निर्देश पर चेतना कच्ची बस्ती के परिवारों को शिफ्ट करने के लिए निगम बार-बार शिविर लगा रहा है. इसी क्रम में मंगलवार को नगर निगम की ओर से फिर से बस्ती को शिफ्ट करने के लिए शिविर लगाया गया. पर इस शिविर में लोग अपनी उपस्थिति नहीं दे रहे हैं. जिसके चलते प्रक्रिया पूरी नहीं हो पा रही है.

चेतना कच्ची बस्ती को शिफ्ट करने के लिए लगाया गया शिविर

शिविर में लोग क्यों नहीं पहुंच रहे

असल में आदर्श नगर स्थित चेतना कच्ची बस्ती को जयसिंह पुरा में शिफ्ट किया जाना है. इसके लिए हाईकोर्ट ने भी आदेश दे दिया है. पर इसके लिए कच्ची बस्ती में निवास करने वाले लोग जयसिंह पुरा में शिफ्ट नहीं होना चाहते हैं. इसके लिए नगर निगम ने कई बार शिविर का आयोजन किया पर लोग शिविर में शिरकत ही नहीं करते हैं.

पढ़ें. जयपुर: सांभर झील में हो रही परिंदों की मौत का जायजा लेने पहुुंचे भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया

5 बार शिविर का हुआ आयोजन

कच्ची बस्ती को जयसिंह पुरा में शिफ्ट में करने के लिए नगर निगम ने अब तक करीब 5 बार शिविर का आयोजन किया जा चुका है. जिसमें सभी अधिकारी भी उपस्थित हुए हैं. वहीं, बस्ती के लोगों ने लगाए शिविरों का हर बार बहिष्कार किया. जिससे बस्ती को शिफ्ट नहीं किया जा सका.

बता दें कि, मंगलवार को लगे दो दिवसीय शिविर में महज पहले दिन मात्र 67 आवंटन पत्र दिए गए. जबकि नगर निगम को 366 परिवारों का पुनर्वास करना है. वहीं चेतना कच्ची बस्ती के मुखिया प्रभुदयाल के अनुसार नगर निगम ने 394 परिवारों का सर्वे किया था. उसके बाद भी 100 से ज्यादा परिवार बचे हैं. ऐसे में उन्होंने निगम से सभी परिवारों का सर्वे कर पुनर्वास करने की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details