राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

प्रश्नकाल में करीब आधे मंत्री रहे सदन से नदारद, पर्यटन मंत्री के जवाब भी शिक्षा मंत्री ने दिए

राजस्थान विधानसभा में सोमवार को प्रश्नकाल के दौरान गहलोत सरकार के आधे से ज्यादा कैबिनेट मंत्री सदन से नदारद रहे. वहीं कुछ मंत्री सदन की कार्यवाही शुरू होने के 15 मिनट बाद तो कुछ मंत्री कार्यवाही खत्म होने के 15 मिनट पहले सदन से चले गए.

By

Published : Mar 2, 2020, 5:06 PM IST

Rajasthan assembly Question Hour, विधानसभा बजट सत्र
प्रश्नकाल में करीब आधे मंत्री रहे सदन से नदारद

जयपुर.राजस्थान विधानसभा में सोमवार को प्रश्नकाल के दौरान सरकार के करीब आधे मंत्री सदन से गायब रहे. आलम यह रहा कि पर्यटन और देवस्थान विभाग के मंत्री से जुड़े सवाल के जवाब ही शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा को देने पड़े.

पढ़ें:सदन में शुरू हुआ Online तरीके से पर्ची लगाने का System, सबसे ज्यादा विरोध करने वाले ये विधायक

वहीं कुछ मंत्री प्रश्नकाल की कार्यवाही शुरू होने के 15 मिनट बाद सदन में पहुंचे, तो कुछ प्रश्नकाल की कार्यवाही खत्म होने के 15 मिनट पहले ही सदन से बाहर चले गए. प्रश्नकाल में सदन से नदारद रहने वाले मंत्रियों में संसदीय कार्य मंत्री शांति धारीवाल का नाम प्रमुख है. धारीवाल मुख्यमंत्री के विभाग से जुड़े सवालों के भी जवाब सदन में देते हैं. वहीं अन्य मंत्रियों की बात की जाए तो महिला बाल विकास मंत्री ममता भूपेश, सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना, पर्यटन व देवस्थान मंत्री विश्वेंद्र सिंह के नाम प्रमुख हैं.

प्रश्नकाल में करीब आधे मंत्री रहे सदन से नदारद

पढ़ें:लक्खी मेले के भंडारा शुल्क मामले में कांग्रेस विधायक साफिया का पलटवार, कहा- भाजपा है मुस्लिम विरोधी

वहीं परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास प्रश्नकाल शुरू होने के 15 मिनट बाद सदन में पहुंचे, वहीं ऊर्जा मंत्री डॉक्टर बी.डी कल्ला भी प्रश्नकाल खत्म होने के 15 मिनट पहले सदन में प्रकट हुए. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट भी आज प्रश्नकाल के दौरान सदन में नहीं थे. ऐसे में बड़ी जिम्मेदारी कैबिनेट में शामिल अन्य मंत्रियों की बनती है कि वे प्रश्नकाल में मोर्चा संभालें लेकिन वे भी अपने विभाग से जुड़े सवाल सूचीबद्ध नहीं होने के चलते सदन में लेट ही पहुंचे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details