राजस्थान

rajasthan

पर्स लूट की वारदात का पर्दाफाश, एक बाल अपचारी निरुद्ध...लूट का मोबाइल खरीदने वाला गिरफ्तार

By

Published : Apr 24, 2022, 9:34 PM IST

जयपुर के मुरलीपुरा में गत 5 अप्रैल को हुए पर्स व मोबाइल लूट मामले में पुलिस ने एक बाल अपचारी को निरुद्ध किया है. बाल अपचारी से लूट का मोबाइल खरीदने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया (buyer of stolen mobile arrested in Jaipur) है. बाल अपचारी के पास से चोरी की दो मोटरसाइकिल भी बरामद की गई है. पुलिस के अनुसार, बाल अपचारी ने चोरी की घटना को नशीले पदार्थ खरीदने के चलते अंजाम दिया था.

buyer of stolen mobile arrested in Jaipur
पर्स लूट की वारदात का पर्दाफाश- एक बाल अपचारी निरुद्ध, लूट का मोबाइल खरीदने वाला गिरफ्तार

जयपुर. राजधानी की मुरलीपुरा थाना पुलिस ने पर्स लूट की वारदात के आरोपी एक बाल अपचारी को निरुद्ध किया है और चोरी का सामान खरीदने वाले को गिरफ्तार किया है. बाल अपचारी और आरोपी के कब्जे से लूट का मोबाइल फोन बरामद किया गया है. इसके साथ ही बाल अपचारी से चोरी की दो बाइक भी बरामद की गई (Two bikes recovered from juvenile) है.

बाल अपचारी से पूछताछ में सामने आया है कि वह नशीले पदार्थों का सेवन करता है. उसके पास नशे के लिए पैसे नहीं थे, इसलिए 5 अप्रैल को मुरलीपुरा इलाके से मोटरसाइकिल चोरी की थी. चोरी की मोटरसाइकिल पर सवार होकर शाम के समय पैदल चलती महिला का पर्स छीन कर फरार हो गया था. पर्स में करीब 300 रुपए थे और एक मोबाइल था. आरोपी ने रुपए नशा करने में खर्च कर दिए थे. 8 अप्रैल को मोबाइल अपने रिश्तेदार कानाराम बागरिया को 2000 रुपए में बेच दिया था.

पढ़ें:दिनदहाड़े बाइक सवार बदमाशों ने महिला से छीना पर्स, वारदात सीसीटीवी में कैद

उसने 7 अप्रैल को मोबाइल की दुकान के पास एक और मोटरसाइकिल चोरी की थी. मोटरसाइकिल में पेट्रोल खत्म होने के बाद अजमेर-दिल्ली बाईपास के पास एक गार्डन के पास खड़ी करके चला गया था. दो-तीन दिन पहले ही मोटरसाइकिल बजाज नगर इलाके से चुराई थी, जिसको अपने घर पर लेकर चला गया था. पुलिस के मुताबिक 22 अप्रैल को पीड़ित महिला मनीषा गोलानी ने रिपोर्ट दर्ज करवाई थी कि 5 अप्रैल शाम को मुरलीपुरा स्कीम में सब्जी लेने गई थी. इस दौरान केडिया चौराहे के पास पीछे से मोटरसाइकिल पर आए चोर ने पर्स छीन लिया और फरार हो गया था. पर्स में मोबाइल और कुछ रुपए रखे हुए थे.

पढ़ें:अजमेर: पर्स लूट का खुलासा करते हुए पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार, 4 वारदात कबूली

पुलिस की स्पेशल टीम ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर सूचनाएं प्राप्त कर आरोपी को चिन्हित किया गया. पुलिस ने बाल अपचारी को निरुद्ध किया और एक आरोपी को गिरफ्तार किया. बाल अपचारी एक मोटरसाइकिल पर घूमता हुआ पकड़ा गया, जिस पर फर्जी नंबर लगे हुए थे. पूछताछ करने पर बाल अपचारी ने वारदात करना स्वीकार किया. बाल अपचारी ने लूट का मोबाइल अपने रिश्तेदार को बेचना बताया, जिसके बाद पुलिस ने लूट का मोबाइल खरीदने वाले आरोपी कानाराम बागरिया को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने बाल अपचारी को किशोर न्याय बोर्ड सिटी कॉलोनी के समक्ष पेश करके किशोर गृह में दाखिला करवाया. गिरफ्तार आरोपी से पुलिस पूछताछ करके जांच पड़ताल में जुटी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details