राजस्थान

rajasthan

जयपुर में 'जनता कर्फ्यू' को व्यापारियों ने 1 दिन पहले ही अपनाया, कई बाजार बंद

By

Published : Mar 21, 2020, 5:04 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को जनता कर्फ्यू का आव्हान किया था. साथ ही अपील की थी कि सभी अपने घरों में रहे. यही वजह है कि राजधानी में एक दिन पहले ही आधे से ज्यादा बाजार बंद रखे गए.

janta kurfew in jaipur, bussinessmen adopted janta kurfew, janta kurfew one day prior, jaipur news, corona news, कोरोना न्यूज, जयपुर न्यूज, जयपुर में जनता कर्फ्यू
जयपुर में 'जनता कर्फ्यू'

जयपुर.देश में कोरोना वायरस का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है. इसे देखते हुए केंद्र और राज्य सरकार एहतियाती कदम उठा रही है. सरकार ने लोगों से घर में रहने और घर से ही काम करने को कहा है.

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को जनता कर्फ्यू का आव्हान किया था. साथ ही अपील की थी कि सभी अपने घरों में रहें. यही वजह है कि राजधानी में एक दिन पहले ही आधे से ज्यादा बाजार बंद रखे गए.

जयपुर में 'जनता कर्फ्यू'

यह भी पढ़ें-कोरोना वायरस के प्रकोप से बचने के लिए जयपुर पुलिस ने बंद करवाए बाजार

प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. ऐसे में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश में कुछ आवश्यक सेवाओं से संबंधित विभागों को छोड़ अन्य सभी सरकारी विभागों को 31 मार्च तक शटडाउन रखने के निर्देश दिए. साथ ही लोगों ने पीएम के जनता कर्फ्यू के आव्हान का भी स्वागत किया है और जनता के स्वास्थ्य के हित में इसे आवश्यक कदम बताया है.

राजधानी के लोगों का कहना है कि कोरोना से डरना नहीं है बल्कि डट कर उसका सामना करना है. वहीं सामना घर में बंद रहने से ही होगा. लोग भीड़ भाड़ से जितना दूर रहेंगे, उतना इससे बचा जा सकता है. यहीं कारण है कि लोग इसको अपना भी रहे है और बाजारों से दूर भीड़ से हट कर घर में रह रहे हैं.

यह भी पढ़ें-भीलवाड़ा में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद कर्फ्यू, दूसरे दिन भी बंद रहे बाजार

दरअसल जनता कर्फ्यू के तहत जयपुर के बापू बाजार, संजय मार्किट सहित अन्य कई बाजार पूरी तरह से बंद है. व्यापारी घर में है और लोगों को जागरूक रहने की अपील कर रहे हैं. यही कारण है कि लोग इसको अपना भी रहे है और बाजारों से दूर भीड़ से हट कर घर में है. वहीं धारा 144 के तहत कई अन्य जगहों पर भी आमजन कम नजर आ रहे है. ऐसे में यदि अगले कुछ दिनों तक ऐसे ही जागरूक रहे तो कोरोना पर जीत संभव है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details