राजस्थान

rajasthan

बजट सत्र में जिस बैनर को पहनकर विधायक पहुंची थीं उस पर क्या लिखा था....

By

Published : Jan 24, 2020, 7:14 PM IST

राजस्थान विधानसभा का बजट सत्र शुक्रवार से शुरू हो गया है. इस दौरान बजट सत्र में कई मुद्दे विधानसभा में उठे. जिसमें टिड्डी दलों से प्रभावित किसानों का मुद्दा भी शामिल था. इस दौरान सभी जनप्रतिनिधी बजट सत्र शुरू होने से पहले ही विधानसभा पहुंच गए थे. वहीं, इस बजट सत्र में विधायक संतोष बावरी एक बैनर पहनकर विधानसभा पहुंची.

Assembly Budget Session, जयपुर की खबर
राजस्थान विधानसभा का बजट सत्र हुआ शुरू

जयपुर.विधानसभा का बजट सत्र शुक्रवार से शुरू हुआ. इस दौरान कई अजीब नजारे भी देखने को मिले. पहले दिन टिड्डी दलों से प्रभावित किसानों का मुद्दा भी छाया रहा. इस बजट सत्र में अनूपगढ़ से विधायक संतोष बावरी एक बैनर पहनकर विधानसभा पहुंची. जिस पर लिखा था कि राजस्थान सरकार बीकानेर संभाग के टिड्डी प्रभावित क्षेत्र को आपदाग्रस्त क्षेत्र घोषित करें और इससे प्रभावित किसानों को शीघ्र मुआवजा दिलाए.

राजस्थान विधानसभा का बजट सत्र हुआ शुरू

पढ़ें- विधायक के सिर पर विधानसभा पहुंचा टिड्डी दल, आहत किसानों के लिए मांगा मुआवजा

मीडिया से बात करते हुए विधायक संतोष बावरी ने कहा कि सारा बोझ केंद्र सरकार पर नहीं डाला जा सकता. राज्य सरकार को अपनी जिम्मेदारी समझते हुए किसानों को मुआवजा देकर राहत देनी चाहिए. विधानसभा सत्र को लेकर भी संतोष बावरी ने कहा कि यह सत्र भी आनन-फानन में बुलाया गया है.

उन्होंने कहा कि किसान तड़प रहे हैं, ओलावृष्टि से परेशान हैं, सिंचाई के लिए भी उनको पानी नहीं मिल पा रहा है और उसके बाद टिड्डियों के रूप में सबसे भारी आपदा भी किसानों पर पड़ी है. राज्य सरकार को इसे प्राकृतिक आपदा घोषित करते हुए किसानों को मुआवजा देना चाहिए.

पढ़ें- नेशनल गर्ल चाइल्ड डे विशेष: जन्म से अंधी शालिनी चौधरी ने मेहनत के दम पर हासिल किया अपना मुकाम

साथ ही उन्होंने कहा कि किसानों को दवाई भी उपलब्ध नहीं हुई. हेलीकॉप्टर से दवाई का छिड़काव करना था और उस पर भी सरकार का ध्यान नहीं गया. संतोष बावरी ने कहा कि किसानों की ओर ध्यान नहीं देकर सरकार मनमर्जी कर रही है सरकार को जल्द ही सर्वे कराकर किसानों को मुआवजा देना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details