राजस्थान

rajasthan

SHO आत्महत्या मामलाः बसपा ने CBI मांग को लेकर राज्यपाल कलराज मिश्र को दिया ज्ञापन

By

Published : Jun 2, 2020, 10:28 PM IST

राजगढ़ थानाधिकारी विष्णुदत्त विश्नोई की आत्महत्या के मामले में अब राजस्थान बहुजन समाज पार्टी भी सरकार को घेरती दिखाई दे रही है. बसपा ने मगंलवार को इस मामले की सीबीआई से जांच की मांग करते हुए राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र और पुलिस महानिदेश के नाम ज्ञापन दिया.

चूरू एसएचओ आत्महत्या मामला, जयपुर न्यूज, jaipur news, churu sho suicide case
बसपा ने CBI मांग को लेकर राज्यपाल कलराज मिश्र को ज्ञापन

जयपुर. राजगढ़ थानाधिकारी विष्णुदत्त विश्नोई की आत्महत्या के मामले में अब राजस्थान बहुजन समाज पार्टी भी सरकार को घेरती दिखाई दी है. बसपा ने मगंलवार को इस मामले की सीबीआई से जांच की मांग की. साथ ही बीते दिनों प्रदेश के विभिन्न थाना क्षेत्र में कार्यरत पुलिसकर्मीयों की आत्महत्या की जांच और दलितों पर हो रहे मामलों की जांच की मांग रखते हुए राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र और पुलिस महानिदेश के नाम ज्ञापन दिया.

बसपा ने CBI मांग को लेकर राज्यपाल कलराज मिश्र को ज्ञापन

बता दें कि ज्ञापन के जरिए बसपा अध्यक्ष सुमरत सिंह ने कहा कि प्रदेश में पुलिसकर्मियों के ऊपर गैरकानूनी काम करवाने का राजनीतिक दबाव है जिसके चलते वो तनाव में आकर आत्महत्या कर रहे हैं. उन्होने कहा कि इसी राजनीतिक दबाव के चलते प्रदेश में कुछ दिनों में ही राजगढ़ थानाधिकारी विष्णु दत्त विश्नोई, दौसा के सैंथल थाने के हेड कांस्टेबल गिर्राज सिंह बैरवा, गार्ड कमांडर जसविंद्र सिंह और पोखरण के कांस्टेबल मायाराम मीणा ने आत्महत्या की.

पढ़ेंःराजस्थान रोडवेज की 3 जून से हरियाणा के लिए अन्तर्राज्यीय बस सेवा होगी शुरू

उन्होंने मांग की कि पुलिसकर्मियों के आत्महत्या के चारों मामलों में सीबीआई जांच करवाई जाए और इसके साथ ही पीड़ितों को 2 करोड़ का मुआवजा साथ ही परिजनों को सरकारी नौकरी दी जाए. इसके साथ ही बसपा ने अपने ज्ञापन के जरिए दलित उत्पीड़न के खिलाफ भी कार्रवाई करने का आग्रह किया. जिसमें करौली में दलित नाबालिग के साथ सामूहिक दुष्कर्म, भरतपुर के कामां में दलित नाबालिग के साथ सामूहिक दुष्कर्म के मामलों का जिक्र करते हुए आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई और आर्थिक मुआवजे की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details