राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

BSP ने 6 विधायकों को जारी किया व्हिप, कांग्रेस के खिलाफ वोट करने का निर्देश

बहुजन समाज पार्टी ने शुक्रवार से शुरू हो रहे राजस्थान विधानसभा सत्र के लिए व्हिप जारी की है. व्हिप में पार्टी ने 6 विधायकों को निर्देश दिया है कि वो विश्वास प्रस्ताव के दौरान कांग्रेस के खिलाफ वोट करें नहीं तो उनकी सदस्यता जा सकती है.

By

Published : Aug 14, 2020, 12:51 AM IST

bsp issued whip to mlas,  bsp issued whip
BSP ने 6 विधायकों को जारी किया व्हिप

जयपुर.बसपा ने शुक्रवार से शुरू होने वाले विधानसभा सत्र के लिए व्हिप जारी किया है. बसपा ने यह व्हिप उन 6 विधायकों को जारी किया है. जो कांग्रेस में शामिल हो चुके हैं. व्हिप में विधायकों को विश्वास प्रस्ताव के दौरान कांग्रेस के खिलाफ वोट करने के निर्देश दिए हैं. व्हिप में लिखा है कि अगर विधायक व्हिप का उल्लंघन करते हैं तो उनकी सदस्यता जा सकती है.

दसवीं अनुसूची के पैरा 2(1)a के तहत जारी की व्हिप

पढ़ें:विधानसभा में सचिन पायलट की सीट हुई चेंज, जानिए कौन किस सीट पर बैठेगा...

बसपा के राष्ट्रीय महासचिव सतीश मिश्रा ने व्हिप जारी किया है. व्हिप में सभी 6 विधायकों को दसवीं अनुसूची के पैरा 2(1)a के तहत शुक्रवार को होने वाले विश्वास मत में कांग्रेस पार्टी के खिलाफ वोट करने का निर्देश दिया गया है. इसमें साफ लिखा है कि अगर विधायकों ने व्हिप का उल्लंघन किया तो वह अपनी सदस्यता भी खो सकते हैं. बीएसपी विधायकों के कांग्रेस में विलय का मामला अभी कोर्ट में चल रहा है. सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट दोनों जगह इस मामले को लेकर सुनवाई चल रही है.

दसवीं अनुसूची के पैरा 2(1)b के तहत कार्रवाई की बात कही

कौन हैं वो 6 विधायक जो बीसपी से कांग्रेस में शामिल हुए

2018 के विधानसभा चुनावों में बीएसपी के टिकट पर 6 विधायक जीत कर आए थे. लेकिन 2019 में गहलोत ने सभी विधायकों को कांग्रेस में शामिल कर लिया. जो 6 विधायक बीएसपी के सिंबल पर चुनाव लड़े और बाद में कांग्रेस में शामिल हो गए उनमें राजेंद्र गुढ़ा, वाजिब अली, जोगिंदर अवाना, संदीप यादव, लखन मीणा, दीपचंद खेरिया के नाम शामिल हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details