राजस्थान

rajasthan

कांग्रेस मेंबरशिप अभियान पर महामंथन, माकन नहीं निरुपम रहेंगे मौजूद

By

Published : Apr 3, 2022, 1:02 PM IST

महामंथन में (brainstorming for Congress membership) प्रदेश प्रभारी अजय माकन का शामिल होना निरस्त हो गया है लेकिन वरिष्ठ नेता संजय निरुपम इस दौरान मौजूद रहेंगे. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा की मौजूदगी में सदस्यता अभियान को गति देने का काम किया जाएगा.

brainstorming for Congress membership campaign
कांग्रेस मेंबरशिप अभियान पर आज महामंथन

जयपुर.आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए प्रदेश में कांग्रेस की सदस्यता अभियान (brainstorming for Congress membership) को गति देने का काम तेज हो गया है इस सिलसिले में आज मुख्यमंत्री निवास पर दिनभर महामंथन का दौर चलेगा. महामंथन में प्रदेश प्रभारी अजय माकन का शामिल होना निरस्त हो गया है लेकिन वरिष्ठ नेता संजय निरुपम इस दौरान मौजूद (Nirupam to join the meet at CM Ashok Gehlot Resident) रहेंगे. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा की मौजूदगी में सदस्यता अभियान को गति देने का काम किया जाएगा.

50 लाख सदस्यों को जोड़ने का है टारगेट: अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की ओर से दिए गए 50 लाख सदस्य बनाने का टास्क मंत्री-विधायकों और पार्टी कार्यकर्ताओं को सौंपा गया है. साथ ही प्रदेश कार्यकारिणी, जिलाध्यक्षों और निवर्तमान 400 ब्लॉक अध्यक्षों की बैठक मुख्यमंत्री आवास पर बुलाई गई है. बैठक में संगठन चुनाव प्रभारी संजय निरुपम, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा बैठक लेकर टारगेट पूरा करने का टास्क देंगे. प्रदेश प्रभारी अजय माकन भी मुख्यमंत्री आवास पर होने वाली बैठक में शामिल होने वाले थे लेकिन ऐन वक्त पर उनका जयपुर दौरा निरस्त हो गया. अब माकन की बजाए मुख्यमंत्री गहलोत और संगठन चुनाव प्रभारी संजय निरुपम बैठक लेंगे.

पढे़ं- सदस्यता अभियान में खराब प्रदर्शन के बाद कांग्रेस को आई ब्लॉक अध्यक्ष की याद, तीन अप्रैल को सीएम ने बुलाई मीटिंग

दिया जाएगा टास्क: बताया जा रहा है कि आज होने वाली बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की ओर से प्रदेश कार्यकारिणी, जिलाध्यक्षों और 400 निवर्तमान ब्लॉक अध्यक्षों को अलग-अलग टास्क दिया जाएगा. जिससे कि 50 लाख के टारगेट के आसपास पहुंचा जा सके. दूसरी ओर ऑफलाइन की तुलना में डिजिटल मेंबरशिप में लाख कोशिशों के बावजूद भी मेंबरशिप (Congress membership campaign) का आंकड़ा 9 लाख के पार पहुंचा है. ऐसे में पार्टी थिंक टैंक का पूरा फोकस अभी डिजिटल मेंबरशिप अभियान पर है और इसी के चलते डिजिटल मेंबरशिप अभियान में ज्यादा से ज्यादा मेंबर बनाए जा सके इसी को लेकर ये बैठक बुलाई गई है.

ये भी पढ़ें- कांग्रेस डिजिटल सदस्यता अभियान: लक्ष्य 50 लाख, बने सिर्फ 2 लाख मेंबर, डोटासरा ने जताई नाराजगी, कहा- मेंबर कम बने, तो ठीकरा मेरे सिर फूटेगा

सीएम गहलोत संभालेंगे कमान!: डिजिटल मेंबरशिप में उम्मीद के मुताबिक मेंबर नहीं बनने के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने खुद डिजिटल मेंबरशिप अभियान पर फोकस किए हुए हैं. मुख्यमंत्री द्वारा सभी को अलग-अलग टास्क दिए जा रहे हैं जिससे राजस्थान में सर्वाधिक डिजिटल मेंबरशिप हो सके. अभियान 15 अप्रैल तक चलेगा. इससे पहले ऑफलाइन और ऑनलाइन डिजिटल मेंबरशिप अभियान की अंतिम तारीख 31 मार्च थी लेकिन राजस्थान में मेंबरशिप अभियान की धीमी गति के चलते राजस्थान कांग्रेस निर्धारित टारगेट के आसपास भी नहीं पहुंच पाई. इसके बाद एआईसीसी ने 15 दिन का समय बढ़ाते हुए अब इस अभियान को 15 अप्रैल तक कर दिया है. अभियान समाप्त होने के बाद प्रदेश में संगठनात्मक चुनाव होना तय हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details