राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

निकाय चुनाव 2021: सतीश पूनिया ने कहा- इनपुट सकारात्मक है, लेकिन हॉर्स ट्रेडिंग का भी डर....

प्रदेश में 20 जिलों के 90 निकायों में शहरी सरकार चुनने के लिए मतदान चल रहा है. इस बीच भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि अब तक जो इनपुट मिला है, वह सकारात्मक है और जनता सरकार के खिलाफ और भाजपा के पक्ष में अपना जन समर्थन देगी.

By

Published : Jan 28, 2021, 11:51 AM IST

Updated : Jan 28, 2021, 12:47 PM IST

Rajasthan Body Election 2021, सतीश पूनिया
सतीश पूनिया, राजस्थान बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष

जयपुर. प्रदेश में 20 जिलों के 90 निकायों में शहरी सरकार चुनने के लिए मतदान चल रहा है. इस बीच भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि अब तक जो इनपुट मिला है, वह सकारात्मक है और जनता सरकार के खिलाफ और भाजपा के पक्ष में अपना जन समर्थन देगी.

निकाय चुनाव 2021 को लेकर बोले पूनिया

हालांकि, जनता के समर्थन का दावा करने वाले भाजपा प्रदेश अध्यक्ष इन छोटे चुनावों में भी हॉर्स ट्रेडिंग किस संभावनाओं से इंकार नहीं करते हैं. यही कारण है कि भाजपा ने मतदान प्रक्रिया के तुरंत बाद अपने प्रत्याशियों की बाड़ेबंदी शुरू करने की रणनीति बनाई है, ताकि प्रशिक्षण के नाम पर सभी निकायों के प्रत्याशियों को अलग-अलग स्थानों पर कैंप में रखा जा सके.

यह भी पढ़ेंःगहलोत सरकार प्रदेश में निवेशकों को अनुकूल वातावरण प्रदान करने के लिए काम कर रही है: मीणा

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष का कहना है कि इसमें कोई नई बात भी नहीं है. क्योंकि परंपरागत रूप से प्रशिक्षण के लिए कैंप में रखा जाता है और यह अनुशासन और मर्यादा के हिसाब से भी ठीक रहता है. पूनिया के अनुसार स्थानीय इकाई जिस प्रकार की व्यवस्था करती है, हम उसका समर्थन करते हैं.

हॉर्स ट्रेडिंग की संभावना के पीछे दिया यह तर्क

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया के अनुसार सरकार की योजना पहले ही उजागर हो चुकी है. पूनिया ने कहा कि वार्ड 12 हजार मतदाताओं तक का रखा गया है, यह फर्क बताता है कि सरकार की नियत खराब है इसलिए सरकार ने परिसीमन के नाम पर वह तमाम कोशिशें की और जिसके चलते प्रत्याशियों को सुरक्षित स्थानों पर रखना स्वाभाविक है. उन्होंने कहा कि सरकार अपनी साख बचाने के लिए इस प्रकार की कोशिश करेगी.

यह भी पढ़ेंःSPECIAL: क्या फिर से कांग्रेस लगा पाएगी वसुंधरा के गढ़ में सेंध, या बीजेपी करेगी कब्जा...

वसुंधरा और पूनिया ने ट्वीट के जरिए की मतदान की अपील

वहीं, नगर निकाय चुनाव में भाजपा ने भारी संख्या में मतदान स्थल पर पहुंचकर लोगों से मतदान करने की अपील की है. पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने ट्वीट के जरिए प्रदेश की जनता से अपील की है कि वह मताधिकार का इस्तेमाल करे और लोकतंत्र में अपनी भागीदारी निभाए. इधर, पूनियां ने भी ट्वीट के जरिए भाजपा के पक्ष में मतदान की अपील की है.

Last Updated : Jan 28, 2021, 12:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details