राजस्थान

rajasthan

विशाल रक्तदान शिविर में बढ़ चढ़ कर रक्तदाताओं ने किया ब्लड डोनेट

By

Published : Feb 1, 2021, 10:49 PM IST

जयपुर में सोमवार को गुरु गोविंद सिंह साहिब जी के 354 वें प्रकाश पर्व पर विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन हुआ. इस मौके पर रक्तदाताओं के माध्यम से करीब 100 यूनिट ब्लड एकत्रित किया गया. वहीं शिविर में भी जरूरतमंदों ने चिकित्सकों से परामर्श लिया.

रक्तदान शिविर का आयोजन, blood donation camp organised in jaipur
रक्तदान शिविर का आयोजन

जयपुर. गुरु गोविंद सिंह साहिब जी के 354 वें प्रकाश पर्व को समर्पित विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन हुआ. जिसमें बढ़चढ़ कर शहरवासियों ने ब्लड डोनेट किया. इस मौके पर रक्तदाताओं के माध्यम से करीब 100 यूनिट ब्लड एकत्रित किया गया. वहीं शिविर में भी जरूरतमंदों ने चिकित्सकों से परामर्श लिया.

रक्तदान शिविर का आयोजन

राजस्थान पंजाबी महासभा, राजापार्क व्यापार मंडल और थैलीसीमिया चिल्ड्रन सोसायटी के सहयोग से राजापार्क चौराहे पर रक्तदान शिविर आयोजित हुआ. जिसमें हर उम्र के लोगों ने रक्तदान के इस महाअभियान में आहुति दी. साथ ही स्वास्थ्य कल्याण ब्लड बैंक के मेडिकल टीम ने संपूर्ण सहयोग देकर देकर शिविर को सफल बनाया. इस मौके पर रक्तदाताओं को सोसाइटी की तरफ से प्रशस्ति पत्र और मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया. इस मौके पर रक्तदाताओं ने कहा, कि 'वक्त का हर क्षण और रक्त का हर कण' अमूल्य प्रतीत होता है.

पढ़ें-वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण बोलीं- बजट में सभी वर्गों का रखा गया ध्यान

इस अवसर पर राजापार्क व्यापार मंडल के अध्यक्ष रवि नैय्यर ने कहा कि, जयपुर में ब्लड की कमी को देखते हुए साल में तीन बार रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाता है. क्योंकि जयपुर में 400 के करीब थैलीसीमिया पीड़ित बच्चें है, ऐसे में उनको हर 15 दिन में रक्त की जरूरत पड़ती है. जिसको ध्यान में रखते हुए ब्लड डोनेशन कैंप लगाते है. बदलते दौर और व्यस्तता के सामाजिक माहौल में रक्तदान शिविर से जुड़ना आसान नहीं है, लेकिन फिर भी रक्तदाताओं ने इससे जुड़कर इसको सफल बनाया, जो काबिलेतारीफ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details